Raj Kundra: पुलिस का दावा, 1.2 मिलियन डॉलर में बेची 119 फिल्में

MUMBAI, INDIA � JUNE 24: Rajasthan Royals co-owner Raj Kundra outside BCCI headquarters after the meeting of BCCI office bearers and IPL franchisees in Mumbai on Thursday, June 24, 2010.(Photo by Mandar Deodhar/The India Today Group via Getty Images)
MUMBAI, INDIA � JUNE 24: Rajasthan Royals co-owner Raj Kundra outside BCCI headquarters after the meeting of BCCI office bearers and IPL franchisees in Mumbai on Thursday, June 24, 2010.(Photo by Mandar Deodhar/The India Today Group via Getty Images)

मुंबई पुलिस ने शुक्रवार को एक स्थानीय अदालत को बताया कि बिजनसमैन Raj Kundra, 119 अश्लील  फिल्मों को 1.2 मिलियन डॉलर में बेचने के सौदे में दोषी पाए गए है. साथ ही, पुलिस ने उनकी हिरासत बढ़ाने की मांग, अदालत से की है.  

आपको बता दें, कि Raj Kundra को 19 जुलाई 2021 को कथित तौर पर अश्लील फिल्में बनाने के लिए गिरफ्तार किया गया था. उनके ऊपर मोबाइल आधारित एप्लिकेशन के जरिए इन अश्लील फिल्मों को प्रकाशित करने का मामला भी दर्ज किया गया है. इस बीच, पुलिस ने Raj Kundra की पत्नी बॉलीवुड अभिनेत्री  Shilpa Shetty के मुंबई आवास की भी तलाशी ली है. साथ ही, इस मामले में उनका बयान दर्ज किया गया. 

संयुक्त पुलिस आयुक्त  Milind Bharambe ने एक न्यूज एजेंसी को बताया, कि इस घटनाक्रम की जांच चल रही है. उन्होंने कहा, कि हमने व्हाट्सप्प चैट की जांच की है. जिससे पता चला है, कि Raj Kundra पहले से निर्मित 119 अश्लील  फिल्मों को 1.2 मिलियन डॉलर में बेचने का सौदा करने वाले थे. उन्होंने आगे कहा, कि हमें इस बात की जांच करने की जरूरत है, कि क्या वीडियो पहले से ही खरीदार को ट्रांसफर किए गए थे, या नहीं.  

पुलिस ने आगे दावा किया कि Raj Kundra ने अपने यस बैंक खाते में ऑनलाइन स्पोर्ट्स सट्टेबाजी और कैसीनो गेमिंग में लगी एक संस्था, मर्करी इंटरनेशनल से बड़ी रकम प्राप्त की है. यह रकम, युनाइटेड बैंक ऑफ अफ्रीका के पास सट्टेबाजी कंपनी के खाते से आई थी. लेकिन पुलिस को अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि ये ट्रांसफर की गयी रकम अश्लील फिल्मों की कमाई है, या सट्टेबाजी और कैसीनो गेमिंग में जीते गए पैसों की. 

जांच के दौरान, एजेंसी को एक व्हाट्सएप ग्रुप मिला. इस ग्रुप पर Raj Kundra और Thorpe, अश्लील फिल्मों की सामग्री, उसके ईमेल, पोर्टल आदि से संबंधित सभी सूचनाओं को हटाने पर बात कर रहे थे. ऐसा माना जा रहा है, कि डेटा अश्लील  ऐप से संबंधित था. Raj Kundra और Thorpe की गिरफ्तारी के तुरंत बाद, जुलाई में यह डेटा, Bakshi द्वारा नष्ट कर दिया गया था. 

पुलिस ने Raj Kundra के साथ काम करने वाले कई स्टाफ सदस्यों के बयान दर्ज किए हैं. उन्होंने दावा किया कि फरवरी में मुंबई पुलिस द्वारा मामला दर्ज करने के बाद Thorpe ने अश्लील फिल्मों का डेटा खत्म करने को कहा था. 

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com