Mohit Raina: अभिनेता की आने वाली वेब सीरीज़ का ट्रेलर हुआ लॉन्च, मुंबई आतंकी हमले पर आधारित है कहानी

Mohit Raina: अभिनेता की आने वाली वेब सीरीज़ का ट्रेलर हुआ लॉन्च, मुंबई आतंकी हमले पर आधारित है कहानी

साल 2008 में हुए मुंबई के 26/11 हमले की भयानक यादों से देशवासियों का दिल आज भी दहल जाता है. इस आतंकी हमले के समय अभूतपूर्व संकट का सामना करने वाले सभी नायकों को आज भी देश नम आंखों से श्रद्धांजलि देता है. वहीं, अब इन्हीं में से कुछ अग्रिम मोर्चे पर लड़ने वाले नायकों की बहादुरी पर बनी वेब सीरीज़ 'Mumbai Diaries 26/11' का ट्रेलर बुधवार शाम मुंबई के इंडिया गेट पर लॉन्च हुआ. इसमें अभिनेता Mohit Raina समेत कई मंझे हुए कलाकार नज़र आने वाले हैं. यह सीरीज़ 9 सितंबर  को Amazon Prime Video पर रिलीज़ होगी.

Mohit Raina अभिनीत इस वेब सीरीज़ का निर्देशन प्रसिद्ध निर्देशक Nikhil Advani और Nikhil Gonsalves ने किया है. यह सीरीज़ Emmay Entertainment के बैनर तले बनी है. यह कहानी मुंबई के हमले की पृष्ठभूमि पर आधारित है. इसमें Konkona Sen Sharma, Shreya Dhanwanthary, Satyajeet Dubey, Tina Desai, Prakash Belawadi जैसे कई कलाकार मौजूद होंगे. इस सीरीज़ में डॉक्टर, नर्सों, पैरा मेडिकल और अस्पताल के कर्मचारियों की अब तक न सुनी गई कहानियां दिखाई जाएंगी. इस कहानी का फर्स्ट लुक पिछले साल हमले की बारहवीं बरसी के मौके पर साझा किया गया था. फ़िल्म का ट्रेलर जारी करते हुए Amazon Prime Video India के आधिकारिक अकाउंट ने लिखा, "हर परिस्थिति में वे एक साथ खड़े रहे. आ रही है नई सीरीज़ 9 सितंबर को."

गौरतलब है कि, बुधवार को हुए ट्रेलर लॉन्च में Mohit Raina सहित दूसरे कलाकारों के साथ, महाराष्ट्र के पर्यावरण और पर्यटन मंत्री Aditya Thackeray भी मौजूद थे. इस मौके पर उन्होंने प्रेस से बात करते हुए कहा, "मुंबई की भावना निर्विवादित रूप से लचीली है. लेकिन इस लचीलेपन के पीछे हमारे अग्रिम मोर्चे के कार्यकर्ताओं की बहादुरी और बलिदान की कई अनसुनी कहानियां हैं. डॉक्टर, नर्स, वार्डबॉय, पुलिस, बीएमसी कर्मचारी सभी असली नायक हैं. इन लोगों ने ऐसे संकट के समय भी शहर को चालू रखा था. आज मैं इस 'साहस को सलाम' का हिस्सा बन कर काफी खुश हूं. मैं पूरी टीम को बधाई देना चाहता हूं." 

इस हमले में गई थी कई मासूमों की जान, वैश्विक स्तर पर हुई थी घटना की निंदा

26 नवंबर 2008 को आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के 10 सदस्यों ने मुंबई में चार दिन तक चलने वाली 12 स्थानों पर गोलीबारी और बम धमाके को अंजाम दिया था. इस हमले में कम से कम 166 मासूम लोगों की जान चली गई थी. वहीं 300 से ज्यादा लोग घायल हुए थे. इस हमले के 9 हमलावरों को वहीं मार गिराया गया था. जबकि एक दोषी Ajmal Kasab को साल 2012 में पुणे के येरवडा जेल में फांसी दे दी गई.

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि छोटे पर्दे पर भगवान शिव का किरदार निभा कर मशहूर हुए Mohit Raina, कई बॉलीवुड फिल्मों एवं वेब सीरीज़ में नज़र आ चुके हैं. फ़िल्म 'Uri- The Surgical Strike' में उनके अभिनय को लोगों ने खूब सराहा था.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com