एमएम केरावनी ने नातू नातू की पहली गोल्डन ग्लोब जीत के साथ रचा इतिहास

एमएम केरावनी ने नातू नातू की पहली गोल्डन ग्लोब जीत के साथ रचा इतिहास

तेलुगु फिल्म आरआरआर (RRR) ने अपना पहला गोल्डन ग्लोब अवार्ड (Golden Globe Awards) जीता. बुधवार को फ़िल्म के गीत नातू नातु (Naatu Naatu) को सर्वश्रेष्ठ मूल गीत चुना गया. संगीतकार एमएम कीरावानी (MM Keeravani) ने मंच पर अवॉर्ड स्वीकार किया. इस कैटेगरी को वेडनेसडे (Wednesday) सीरीज़ की स्टार जेना ओर्टेगा (Jenna Ortega) द्वारा प्रस्तुत किया गया था. इसके साथ ही इस कैटेगरी में गायक टेलर स्विफ्ट (Taylor Swift) और रिहाना (Rihanna) को भी नॉमिनेशन दिया गया था. 

नातू नातु के संगीतकार ने अपनी जीत के लिए अपने साथी नॉमिनी काल भैरव (Kala Bhairava) और राहुल सिप्लिगुंज (Rahul Sipligunj) को धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा, कि यह पुरस्कार वास्तव में फिल्म निर्माता एसएस राजामौली (S.S. Rajamouli) का है, जिन्हें वह अपना 'भाई' कहते हैं. कीरावनी ने पुरस्कार स्वीकार करते हुए कहा, कि वह इस सम्मान से अभिभूत हैं. 

https://www.instagram.com/reel/CnQc6zND1L_/?igshid=MWI4MTIyMDE= 

उन्होंने अपनी पत्नी, लाइन प्रोड्यूसर एमएम श्रीवल्ली (MM Srivalli) को भी धन्यवाद दिया, जो वहाँ मौजूद थीं. संगीतकार ने कहा, कि "यह पुरस्कार वास्तव में किसी और का है, मेरा नहीं. मैं परंपरा को दोहराने जा रहा हूं. यह पुरस्कार मेरे भाई और फिल्म के लेखक एसएस राजामौली का है." कीरावनी ने उन सभी को धन्यवाद दिया, जिन्होंने गीत को वैश्विक हिट बनाने के लिए काम किया, जिसमें उनके साथी नामित काल भैरव और राहुल सिप्लिगुंज शामिल थे. 

आपको बता दें, कि यह जीत आरआरआर के लिए पहला बड़ा हॉलीवुड अवॉर्ड है. वहीं जब फिल्म का नाम पुकारा गया, तो आरआरआर टेबल पर बैठे राजामौली खुशी से झूम उठे. फिल्म का प्रतिनिधित्व करने के लिए सितारे, जूनियर एनटीआर (Jr. NTR) और राम चरण (Ram Charan) भी उपस्थित थे. आरआरआर को सर्वश्रेष्ठ गैर-अंग्रेज़ी भाषा फिल्म के लिए भी नॉमिनेट किया गया है. इस तेलुगु फिल्म में अजय देवगन (Ajay Devgn), आलिया भट्ट (Alia Bhatt), श्रिया सरन (Shriya Saran), समुथिरकानी (Samuthirakani), रे स्टीवेन्सन (Ray Stevenson), एलिसन डूडी (Alison Doody) और ओलिविया मॉरिस (Olivia Morris) भी हैं. 

Image Source


यह भी पढ़ें: 3 शहरों में रिलीज़ होगा कार्तिक आर्यन और कृति सेनन स्टारर ‘शहज़ादा’ का ट्रेलर

Related Stories

No stories found.
logo
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com