Mirzapur 2 Series: Asian Academy Awards में मचाई धूम, मेकर्स ने दी ‘ललित’ को श्रद्धांजलि

Mirzapur 2 Series: Asian Academy Awards में मचाई धूम, मेकर्स ने दी ‘ललित’ को श्रद्धांजलि

सिंगापुर में आयोजित हुए Asian Academy Creative Awards 2021 में इस साल, भारतीय कलाकारों व कार्यक्रमों ने अपना जलवा बिखेरा है. एक तरफ़, जहां Konkona Sen Sharma, Amruta Subhash जैसी अभिनेत्रियों ने कई पुरस्कार अपने नाम किए, वहीं Amazon Prime की लोकप्रिय वेब सीरीज़ 'Mirzapur 2' ने भी सर्वश्रेष्ठ वेब सीरीज़ का पुरस्कार जीता. इस मौके पर सीरीज़ के मेकर्स ने इस खिताब को बेहद खास बताते हुए, इसे सभी तकनीकी कर्मचारियों की मेहनत बताया.

Asian Academy Creative Awards, इस साल सिंगापुर में आयोजित किया गया था. यह कार्यक्रम, 2 और 3 दिसंबर को संपन्न हुआ था. वहीं Karan Anshuman, Puneet Krishna और Vineet Krishna द्वारा रचित Amazon Prime की वेब सीरीज़ 'Mirzapur 2' को, सर्वश्रेष्ठ ओरिजनल ओटीटी शो की स्पर्धा में जीत हासिल हुई है. 

'Mirzapur 2' में Pankaj Tripathi, Divyendu Sharma, Ali Fazal, Shweta Tripathi जैसे कई कलाकार मौजूद हैं. सीरीज़ की कहानी, उत्तर प्रदेश के मिर्ज़ापुर ज़िले के Akhandanand Tripathi उर्फ़ कालीन भैया पर आधारित है.

'Mirzapur 2' के रचयिताओं में से एक Puneet Krishna ने Asian Academy Creative Awards में मिली जीत पर अपनी खुशी ज़ाहिर की है. उन्होंने मीडिया को दिए बयान में कहा, कि "इस शो की ज़मीन से जुड़ी कहानी इसे दूसरों से अलग और अनूठा बनाती है. हम इस वेब श्रृंखला के हर उस अभिनेता और कर्मचारी को शुक्रिया कहना चाहेंगे, जिनकी मेहनत से आज शो को इतनी लोकप्रियता मिली है." 

इसके साथ ही, उन्होंने यह पुरस्कार दिवंगत अभिनेता Brahma Mishra को श्रद्धांजलि के रूप में दिया है. आपको बता दें, कि Brahma Mishra ने इस शो में ललित का किरदार निभाया था. हाल ही मे, 2 दिसंबर को दिल का दौरा पड़ने से उनकी मौत हो गई.

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि Amazon Prime की वेब सीरीज़ 'Mirzapur 2' भारत की सर्वश्रेष्ठ वेब सीरीज़ की सूची में शामिल है. ऐसा अंदाज़ा लगाया जा रहा है, कि शो के पहले 2 सीज़न को मिली अपार सफलता के बाद, अब मेकर्स जल्द ही तीसरे सीज़न का काम शुरू कर सकते हैं.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com