Manoj Bajpayee News: बाॅलिवुड में अपने सफर को लेकर किया खुलासा, कहा ‘राजनीति, झूठे लेख और विरोधियों से बच कर यहां तक पहुंचा हूं’

Manoj Bajpayee News: बाॅलिवुड में अपने सफर को लेकर किया खुलासा, कहा ‘राजनीति, झूठे लेख और विरोधियों से बच कर यहां तक पहुंचा हूं’

अभिनेता Manoj Bajpayee आज बाॅलिवुड फिल्म इंडस्ट्री का एक जाना माना चेहरा हैं. हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री के अपने शुरुआती सफर को लेकर खुलकर बात की. लगभग 2 दशक लंबे अपने फिल्मी सफर में 3 राष्ट्रीय पुरस्कार जीतने वाले इस अभिनेता को इसके शुरुआती दिनों में एक फिल्म सेट से बाहर निकल दिया गया था. उन्होंने बताया कि उनका यहां तक का सफर आसान नहीं था, जिसे एक इंटरव्यू में बता पाना बेहद मुश्किल है. वे कहते है की हो सकता है वे किसी दिन अपनी आत्मकथा लिखें ताकी लोग उनके संघर्ष को समझ सकें.

इंटर्व्यू में Manoj Bajpayee ने अपने संघर्ष की कहानी बताई. उन्होंने बताया की फिल्म Satya के हिट होने के बाद वह रातों रात स्टार बन गए थे. लेकिन इस इंडस्ट्री में आने के बाद उन्होंने इसकी कठिनाइंयों के बारे में जाना. उन्होंने बताया की, "पिछले कुछ वर्षो में मैंने कई राजनीति से जुड़ी फिल्मों और वेब सिरीज़ में काम किया है. इन फिल्मों को लेकर मेरे बारे में कई झूठे लेख लिखे गए. इन लेखों को मेरी निंदा करने के लिखा जाता था."

Manoj Bajpayee ने कहा कि वह अब वही कर रहे हैं जो वह हमेशा से करना चाहते थे. उन्होंने कहा की, "मैं अब हर समय एक अभिनेता और व्यक्ति के रूप में विकसित होने की कोशिश कर रहा हूं. कला के नए गुण सीख रहा हूं. अपने कौशल का सम्मान कर रहा हूं और नई कहानी का हिस्सा बनने की कोशिश कर रहा हूं. मैंने हमेशा यही किया है और अभी भी मैं यही कर रहा हूं. मैं काफी खुश हूं कि भगवान की कृपा से मेरी यात्रा चमत्कारी रही है. मैं सभी राजनीति, झूठे लेख, सभी प्रकार के शक्तिशाली विरोध से बच गया और मैं यहां हूं. मैं यहां तब तक रहूंगा जब तक मैं रहना चाहूंगा. अब मुझे हटाना मुश्किल है."

Manoj Bajpayee ने हिंदी, तमिल और तेलगु सिनेमा में काफी काम किया है. उन्होंने अपना फिल्मी डेब्यू साल 1994 में फिल्म Drohkaal से किया था. उन्हें फिल्म इंडस्ट्री और दर्शकों के बीच एक मैथड एक्टर के रूप में जाना जाता है. उन्होंने Rajneeti, Aarakshan, Gangs of Wasseypur और Satyagraha जैसी कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया है. इसके आलावा उन्होंने कई वेब सिरीज़ और शॉर्ट फिल्मों में भी काम किया है. उनकी आने वाली फिल्म Dial 100 एक थ्रिलर है, जिसमे उनके साथ Sakshi Tanwar भी नज़र आएंगी.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com