जान से मारने की धमकी मिलने के बाद महाराष्ट्र सरकार ने बढ़ाई सलमान खान की सुरक्षा

जान से मारने की धमकी मिलने के बाद महाराष्ट्र सरकार ने बढ़ाई सलमान खान की सुरक्षा

बॉलीवुड के ‘दबंग’ यानी सलमान खान (Salman Khan) को हाल ही में लॉरेंस बिश्नोई गैंग (Lawrence Bishnoi Gang) द्वारा कथित तौर पर धमकियां मिली हैं. इसको देखते हुए, महाराष्ट्र सरकार ने यह फैसला किया है, कि अभिनेता को Y+ ग्रेड सुरक्षा कवर प्रदान की जाएगी, जो 2 स्तरों का अपग्रेड है. सलमान के अलावा, अभिनेता अक्षय कुमार (Akshay Kumar) और अनुपम खेर (Anupam Kher) को 'X' कैटेगरी की सुरक्षा दी गई है.

महाराष्ट्र सरकार ने कहा, कि सलमान खान को मिली धमकियों को देखते हुए, राज्य के गृह विभाग ने अभिनेता को 'Y+' सुरक्षा देने का फैसला किया है. यह भारत में प्रदान की जाने वाली सुरक्षा का चौथा उच्चतम ग्रेड है. वहीं अक्षय कुमार और अनुपम खेर को 'X' कैटेगरी की सुरक्षा प्रदान की जाएगी. आपको बता दें, कि सलमान खान के पास सालों से निजी सुरक्षा भी रही है. वह अपने मुख्य बॉडीगार्ड गुरमीत सिंह उर्फ ​​शेरा की सुरक्षा में अक्सर देखे जाते हैं.

इसी साल मई में लॉरेंस बिश्नोई गैंग द्वारा समर्थित कुछ लोगों ने पंजाब के मनसा ज़िले में पंजाबी गायक सिद्धू मूस वाला (Sidhu Moose Wala) की हत्या कर दी थी. इसके बाद, जुलाई में सलमान खान को लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने जान से मारने की धमकी दी थी. सलमान के पिता लेखक सलीम खान (Salim Khan) जिस बेंच पर रोज़ सुबह सैर के बाद बैठते थे, उसी जगह पर उनको एक चिट्ठी पर यह धमकी मिली. उस चिट्ठी में लिखा था, कि "सलीम खान सलमान खान बहुत जल्द आपका मूस वाला होगा. जो हमने मूस वाला के साथ किया वही अब सलमान के साथ होगा.”

इसके बाद, लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) ने सलमान खान को धमकी भरी चिट्ठी में। किसी भी तरह की भूमिका से इनकार किया था. जानकारी के लिए बता दें, कि कुछ सालों पहले भी लॉरेंस बिश्नोई ने सलमान खान को मारने की धमकी दी थी. यह तब हुआ जब सलमान ने जोधपुर में काले हिरण का शिकार किया था. उस वक्त पत्रकारों से बात करते हुए, लॉरेंस बिश्नोई ने कहा था, कि सलमान खान ने काले हिरण का शिकार करके बिश्नोई की भावनाओं को आहत किया है. वहीं इस मामले से बॉलीवुड अभिनेता को सभी आरोपों से बरी कर दिया गया था.

Image Source

यह भी पढ़ें: आयुष शर्मा ने किया ‘एएस04’ का ऐलान, इस दिन रिलीज़ होगा टीज़र

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com