अ वाइल्ड रूमर और शिवम्मा ने बुसान फिल्म फेस्टिवल में कई बड़े अवार्ड किये अपने नाम

अ वाइल्ड रूमर और शिवम्मा ने बुसान फिल्म फेस्टिवल में कई बड़े अवार्ड किये अपने नाम

कोरियाई डायरेक्टर ली जोंग-होंग ने अ वाइल्ड रुमर(A Wild Roomer) नाम के ड्रामा के साथ डेब्यू किया है. यह ड्रामा लीग से हटकर एक काफी रोचक कहानी को दिखाता है. अ वाइल्ड रुमर की कहानी एक कारपेंटर के इर्द गिर्द घुमती है जो एक नौजवान मकान मालिक और उनकी पत्नी के काफी करीब हो जाता है और दोनों के साथ ही काफी ज्यादा समय बिताने लगता है, लेकिन धीरे धीरे उस कारपेंटर के साथ कुछ अजीबो गरीब घटनाएँ होने लगती हैं.

27वें BIFF(Busan International Film Festival) की जूरी में से एक युनिफ़्रांस की प्रेसिडेंट, सर्ज तुबिआना ने कहा ‘हमें अ वाइल्ड रुमर में किरदारों के प्रति डायरेक्टर की सोच और उनका नजरिया काफी पसंद आया. उन्होंने अपनी अनोखी सिनेमाटोग्राफी के माध्यम से एक घर के अन्दर किरदारों के बीच सच्चे लेने देन का निर्माण करके एक समकालीन यूनिवर्स को दिखाया है.’ आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि अ वाइल्ड रुमर ने नेटपैक अवार्ड, क्रिटिक बी अवार्ड और केबीएस इंडिपेंडेंट अवार्ड्स को जीतते हुए इनामों की हैट ट्रिक लगा ली है.

वहीँ शिवम्मा, निर्देशक के रूप में जयशंकर अर्यार का फीचर डेब्यू है. इस फिल्म में आमतौर पर प्रोफेशनल अभिनेताओं का इस्तेमाल नहीं किया गया है. शिवम्मा स्कूल में खाना बनाने वाली एक दाई की कहानी है जो मेहनत से कमाए हुए अपने पैसों को नेटवर्क मार्केटिंग में लगाकर खुदको ग़रीबी से बाहर निकालना चाहती है. इस दौरान वह अपनी बेटी की शादी को भी खतरे में डाल देती है. रिषभ शेट्टी(Rishab Shetty) के द्वारा बनायी गयी कन्नड़ फीचर फिल्म ने हाल ही में भारत के फिल्म बाज़ार 2021 में डब्ल्यूआईपि लैब अवार्ड जीता था. साथ ही, इसी साल कान के मार्चे दू फिल्म में भी इस फीचर फिल्म की स्क्रीनिंग भी की गयी थी.

जूरी ने शिवम्मा के निर्देशक की सच्चाई और तीव्रता की काफी तारीफ की है. आगे फिल्म की तारीफ करते हुए उन्होने कहा, कि ‘इस फीचर फिल्म में सिनेमा बनाने के तरीके की हकीक़त और कल्पना काफी जादुई तरीके से एक दुसरे से मिलते हैं. एक्टर्स और सीन्स की उदारता मिलकर एक ऐसी दुनिया बनाते हैं जो गाँव में बनी इस कहानी को हकीक़त के काफी करीब लेकर आये हैं.’

Image Source

यह भी पढ़ें: कैटरीना कैफ और विक्की कौशल ने कुछ इस तरह मनाया ‘पहला करवा चौथ’, तस्वीरें हुईं वायरल

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com