KGF Chapter 2 Box Office Collection: पहले दिन फ़िल्म ने कमाए इतने करोड़

KGF Chapter 2 Box Office Collection: पहले दिन फ़िल्म ने कमाए इतने करोड़

कन्नड सुपरस्टार यश की फिल्म ‘केजीएफ: चैप्टर 2’ (KGF: Chapter 2) गुरुवार, 14 अप्रैल को रिलीज़ हो गई है. वहीं फिल्म ने अपनी रिलीज़ के पहले ही दिन बॉक्स ऑफिस पर राज कर लिया.

आपको बता दें, कि इस फिल्म ने पहले ही हिंदी सिनेमा में अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने का रिकॉर्ड तो अपने नाम कर लिया है, इसके साथ ही फिल्म ने ‘बाहुबली: द बिगनिंग’ (Baahubali: The Beginning), ‘बाहुबली 2: द कॉन्क्लूज़न’(Baahubali 2: The Conclusion) और ‘आरआरआर’ (RRR) जैसी ब्लॉकबास्टर फिल्मों की चमक को भी धीमा कर दिया.

आपको बता दें, कि ‘केजीएफ: चैप्टर 2’ ने हिन्दी के साथ-साथ पैन इंडिया में भी जबरदस्त कलेक्शन कर धूम मचा दी है. फिल्म के पहले दिन के रिस्पॉन्स पर नज़र डाले तो लगता है, कि रॉकी भाई, बॉक्स ऑफिस के सभी पुराने रिकॉर्ड्स तोड़ देंगे. मौजूदा रिपोर्ट्स के अनुसार, यश अभिनीत इस फिल्म का पहले दिन कुल कलेक्शन करीब 150 करोड़ रुपए बताया जा रहा है.

शुरुआती रुझानों के मुताबिक, फिल्म ने एस.एस.राजामौली (SS Rajamouli) की फिल्म ‘आरआरआर’ की पहले दिन की नेट कमाई का आंकड़ा छू लिया है. आपको बता दें, कि फिल्म ‘आरआरआर’ करीब 550 करोड़ रुपए में बनी फिल्म है, जबकि ‘केजीएफ: चैप्टर 2’ का बज़ट सिर्फ डेढ़ सौ करोड़ रुपए ही है.

वहीं, अब यह भी माना जा रहा है, कि फिल्म को गुडफ्राईडे और वीकएंड की छुट्टियों से काफ़ी फ़ायदा होने वाला है. फिल्म ने शुरुआती आंकड़ों के मुताबिक, हिंदी में पहले दिन की कमाई का नया रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है. फिल्म के पूरे देश में रिलीज़ हुए हिंदी संस्करणों की कुल कमाई, करीब 63 करोड़ रुपए रही है. इसमें सारे खर्चे निकालने के बाद भी बची नेट कमाई ने फिल्म ‘वॉर’ (War) के पहले दिन के सर्वाधिक कलेक्शन के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है.

फिल्म ‘केजीएफ: चैप्टर 2’ ने हिंदी की पहले दिन की नेट कमाई शुरूआती आकड़ों के अनुसार, 54 करोड़ रुपए रही. इससे पहले यह रिकॉर्ड बॉलीवुड फिल्म ‘वॉर’ के नाम था, जिसने पहले दिन 53.24 करोड़ रुपए कमाए थे.

आपको बता दें, कि फिल्म ‘केजीएफ: चैप्टर 2’ ने पहले दिन सारी भारतीय भाषाओं को मिलाकर घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 128 करोड़ रुपए की नेट कमाई की है. यह कमाई, राजामौली की फिल्म ‘आरआरआर’ की पहले दिन की कमाई के बराबर मानी जा रही है.

फिल्म की बात करें, तो प्रशांत नील (Prashanth Neel) की इस मैग्नम ओपस में यश के अलावा संजय दत्त (Sanjay Dutt) और रवीना टंडन (Raveena Tandon) ने भी अहम भूमिका निभाई है. वहीं इस फिल्म को दर्शकों से काफ़ी सकारात्मक प्रतिक्रिया मिल रही है. इतना ही नहीं, सिनेमाघरों की बुकिंग भी हाउसफुल हो चुकी है. ऐसे में यह माना जा रहा है, कि यह फिल्म आने वाले समय में कमाई के सारे रिकॉर्ड अपने नाम कर सकती है.

Related Stories

No stories found.