कंगना रनौत ने फिर दिखाया पर्यावरण प्रेम, पुराने पेड़ों की कटाई पर वन विभाग पर उठाए सवाल

कंगना रनौत ने फिर दिखाया पर्यावरण प्रेम, पुराने पेड़ों की कटाई पर वन विभाग पर उठाए सवाल

बॉलीवुड में अपने बेबाक अंदाज़ के लिए मशहूर कंगना रनौत (Kangana Ranaut), किसी न किसी सामाजिक मुद्दे पर आवाज़ उठाती रहती हैं. वहींं बुधवार 6 अप्रैल को अभिनेत्री ने एक बार फिर, ऐसे ही एक सामाजिक मुद्दे को उठाया. उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें 100 साल पुराने पेड़ों को काटते हुए दिखाया गया है.

कंगना रनौत ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर, हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में 100 साल पुराने पेड़ों की हो रही कटाई का मुद्दा उठाया. अभिनेत्री ने इस गंभीर मुद्दे पर अपनी चिंता जाताते हुए, केंद्र सरकार से कड़े कदम उठाने की मांग की है. कंगना रनौत ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, कि मेरे किसी जानने वाले ने हिमाचल प्रदेश में पहले से ही खंडित इन पहाड़ियों पर, वन विभाग द्वारा काटे जा रहे 100 साल पुराने पेड़ों का वीडियो शेयर किया है.”

अपनी इसी स्टोरी में अभिनेत्री ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) और हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (Jairam Thakur) को टैग करके, इसके खिलाफ कड़े कदम उठाने की मांग की है. हालांकि, अभिनेत्री द्वारा शेयर किया गया वीडियो कौन सी तारीख का है, इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है.

इसके बाद, कंगना रनौत ने एक और इंस्टाग्राम स्टोरी पोस्ट, जिसमें उन्होंने एक न्यूज़ वेबसाईट का स्क्रीनशॉट शेयर किया. इस स्क्रीनशॉट में साल 2015 और 2018 के बीच, हिमाचल प्रदेश में 100 साल पुराने पेड़ों को काटने के विवाद के बारे में बताया गया है. आपको बता दें, कि इस मामले में हिमाचल हाईकोर्ट ने शिमला वन परिक्षेत्र में, 416 पेड़ों की अवैध कटाई के लिए 2 वन संरक्षक सहित 16 वन अधिकारियों पर, 34 लाख रुपये का जुर्माना लगाया था.

पर्यावरण प्रेमी हैं कंगना रनौत

आपको बता दें, कि कुछ समय पहले जहां कंगना रनौत ने भारत की बढ़ती आबादी को लेकर आवाज़ उठाई थी, वहीं उन्होंने ऑक्सीज़न के लगातार गिरते लेवल पर भी चिंता ज़ाहिर की थी. कंगना रनौत ने कम होते ऑक्सीज़न के लेवल पर लिखा था, कि “क्या आप भी ऑक्सीज़न की कमी महसूस कर रहे हैं? तो कृपया आप इसे ठीक करने के लिए एक कोशिश करें. अपने आसपास पेड़ लगाएं. यही इसका एक स्थायी समाधान है.”

Related Stories

No stories found.