Kangana Ranaut Controversy: रील ही नहीं रीयल लाइफ़ में भी हैं ‘पंगा’ गर्ल, इन विवादों से रह चुका है नाता

Kangana Ranaut Controversy: रील ही नहीं रीयल लाइफ़ में भी हैं ‘पंगा’ गर्ल, इन विवादों से रह चुका है नाता

बॉलीवुड अभिनेत्री Kangana Ranaut और विवादों का जैसे चोली-दामन का रिश्ता है. उन्हें अगर बॉलीवुड की विवादों की रानी भी कहा जाए, तो इसमें कुछ भी गलत नहीं होगा. वहीं असल ज़िंदगी में भी हमेशा उनका विवादों से एक पुराना और गहरा रिश्ता रहा. कई बार बड़े विवादों में घिरने के बावजूद भी वह किसी भी मामले में अपना पक्ष रखने से कतराती नहीं हैं. चाहे राजनीति हो या अभिनय जगत या फिर सवाल हो पत्रकारिता पर, अभिनेत्री हमेशा से अपने बेबाक बयानों के लिए जानी जाती रही हैं. 

दरअसल, बॉलीवुड में अपना पहला कदम रखने के बाद से ही अभिनेत्री किसी न किसी विवाद में घिरी नज़र आईं. अब तक अपने सफल फिल्मी करियर में अभिनेत्री कई बार विवादों और ट्रोल्स का सामना करती दिखीं. कई बार उनके बयानों पर उन्हीं के प्रशंसकों का गुस्सा भी फूटते देखा गया. आज हम बात करेंगे उन विवादों के बारे में, जिनसे अब तक बॉलीवुड और विवादों की 'क्वीन' Kangana Ranaut का सामना हो चुका है.

1. Aditya Pancholi विवाद

अभिनेता Aditya Pancholi से Kangana की हमेशा से ही अनबन रही है. बॉलीवुड में अपने डेब्यू के समय से ही अभिनेत्री इस अभिनेता के साथ प्रेम-संबंधों में थीं. लेकिन दोनों के इस रिश्ते का अंत बहुत बुरी तरह हुआ. Kangana ने खुद एक प्रेस सम्मेलन में Aditya Pancholi से कथित रिश्तों की बात स्वीकारी थी. इतना ही नहीं उन्होंने अभिनेता पर उनको मारने-पीटने का आरोप भी लगाया था. इस संदर्भ में अभिनेत्री थाने में मामला भी दर्ज करवा चुकी हैं.

2. Ajay Devgan के साथ कथित प्रेम संबंध 

एक वक्त ऐसा भी आया जब अभिनेत्री Kangana Ranaut और दिग्गज अभिनेता Ajay Devgan के कथित प्रेम संबंधो की खबर ने बहुत सुर्खियां बटोरीं. यह मामला तब सामने आया, जब दोनों साथ में फिल्म Once Upon A Time In Mumbai में साथ काम कर रहे थे. हालांकि बाद में अभिनेत्री ने एक साक्षात्कार में विवाहित पुरुष को डेट करने को अपनी गलती मानी थी.

3. Manikarnika विवाद

साल 2018 में आई अपनी ऐतिहासिक फ़िल्म Manikarnika को लेकर भी Kangana Ranaut को विवादों का सामना करना पड़ चुका है. इतिहास से छेड़छाड़ करने के आरोप में सर्व ब्राह्मण महासभा ने इस फ़िल्म का खूब विरोध किया. इस मामले में अभिनेत्री कर्णी सेना से भी भिड़ गई थीं. वहीं सदाशिव राव का किरदार निभा रहे Sonu Sood ने अचानक इस फ़िल्म से किनारा कर लिया था. यहां तक कि उन्होंने इस फ़िल्म को छोड़ने का कारण Kangana की मनमानी को बताया था.

4. Karan Johar को कहा था मूवी माफिया

निर्देशक Karan Johar के साथ तो शायद Kangana Ranaut की आज तक कभी नहीं बनी. उनके टॉक शो Koffee With Karan में हिस्सा लेते हुए, अभिनेत्री ने उन पर भाई-भतीजावाद का सीधा आरोप लगाया था. यहां तक कि उन्होंने Karan को मूवी माफिया भी करार दे दिया था. इतना ही नहीं जब अभिनेता Sushant Singh Rajput की आत्महत्या का मामला गरमाया, तब भी अभिनेत्री ने Karan Johar को इस मामले में घेरा था. यहां तक कि उन्होंने Alia Bhatt को Karan Johar के हाथ की कठपुतली भी कहा था.

5. Hrithik Roshan विवाद

गौरतलब है कि, Kangana Ranaut और Hrithik Roshan कथित रूप से प्रेम संबंध में थे. हालांकि इस बात की किसी को भी तब तक खबर नहीं हुई जब तक अभिनेत्री ने Hrithik को एक साक्षात्कार में अपना 'सिली एक्स' नहीं बोला. इसके बाद अभिनेता ने उन्हें कानूनी नोटिस भेजकर, माफ़ी की मांग की. Hrithik की पत्नी Suzanne Khan ने भी उन पर सवाल उठाए थे.

6. Kangana और राजनीति 

Kangana Ranaut ने अपने बेबाक बयानों के संदर्भ में राजनीति के क्षेत्र को भी नहीं बक्शा है. शिवसेना नेता Sanjay Raut के साथ एक ज़ुबानी जंग में भिड़ने के बाद अभिनेत्री ने अपनी मुश्किलें बढ़ा लीं थी. बृहन्नमुंबई म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन (BMC) ने उनके पाली हिल वाले दफ्तर में अचानक घुसकर काफी तोड़फोड़ की. इसके अलावा उन्होंने Kangana के खिलाफ़ नोटिस भी जारी किया था. उन्होंने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री को रावण बताते हुए एक मीम भी शेयर किया था. Uddhav Thackeray के साथ हुए विवाद के कारण अभिनेत्री महाराष्ट्र के राज्यपाल से भी मिली थीं. वहीं बंगाल की मुख्यमंत्री Mamata Banerjee पर ट्विटर पर अपने बिगड़े बोल के कारण तो उन्हें अपना ट्विटर अकाउंट स्थाई रूप से गंवाना पड़ गया.

इतने विवादों का सामना करने के बावजूद, अभिनेत्री अपने बेबाक बयानों से ज़्यादा दिनों तक दूर नहीं रह पाती हैं. आए दिन किसी न किसी विवाद में उनका नाम आ ही जाता है. हाल ही में अपनी फ़िल्म Thalaivi के प्रोमोशन के लिए अभिनेत्री जब Sony TV के The Kapil Sharma Show में पहुंची, तो होस्ट Kapil Sharma ने भी उनकी चुटकी लेते हुए उनसे यह पूछ लिया कि, 'इतने दिनों तक कोई विवाद न होने से उन्हें कैसा लग रहा है'? जिसपर अभिनेत्री हंसती हुई नज़र आईं.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com