Kailash Kher: Indian Idol 12 की कॉन्ट्रोवर्सी पर दिया बयान, जानिए क्या कहा बयान में

Kailash Kher: Indian Idol 12 की कॉन्ट्रोवर्सी पर दिया बयान, जानिए क्या कहा बयान में

साल 2003 से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाले और सिंगिंग रियलिटी शो Indian Idol के पूर्व जज Kailash Kher ने लोकप्रिय शो के चल रहे विवाद के बारे में बात की है. यह विवाद तब शुरू हुआ जब शो में अतिथि के रूप में बुलाए गए महान गायक, Kishore Kumar के बेटे Amit Kumar को प्रतियोगियों की प्रशंसा करने के लिए कहा गया. आपकी जानकारी के लिए बता दें, की यह एपिसोड Kishore Kumar को समर्पित किया गया था. 

सिंगर Amit Kumar के कमेंट्स के बारे में पूछे जाने पर Kailash Kher ने कहा, कि किसी को भी किसी की झूठी तारीफ नहीं करनी चाहिए. Kailash Kher ने एक बयान मे कहा, कि व्हाइट को व्हाइट बुलाओ, ब्लैक को ब्लैक. किसी की झूठी प्रशंसा करके उन्हें अंधा मत करें. उन्होंने आगे कहा की, भगवान पहले ही उन्हें गुमराह कर चुके हैं. सत्य के मार्ग पर चलने के लिए किसी का मार्गदर्शन करना आपकी सच्ची पुकार है. ईश्वर सत्य है और शिव सत्य है. यदि आप भगवान में विश्वास करते हैं तो किसी के साथ छल न करें. 

क्या था विवाद का मुद्दा

एक इंटरव्यू से मिली जानकारी के अनुसार Amit Kumar से एपिसोड के बारे में उनके विचार पूछे गए. उन्होंने जवाब दिया, "सच कहूं, मैं एपिसोड को रोकना चाहता था," यह कहते हुए कि उन्हें हर प्रतियोगी की प्रशंसा करने के लिए कहा गया था, चाहे वे कैसा भी प्रदर्शन करें. "मैंने वही कहा जो मुझे कहने को कहा गया था. मुझे बताया गया था, की शो में सबकी तारीफ करनी हैं, जो जैसा भी गाए उसे अपलिफ्ट करना है." 

मुझे यह लगा की यह मेरे पिता Kishore Da के लिए श्रद्धांजलि होगी. मैंने उनसे कहा था कि मुझे स्क्रिप्ट के कुछ हिस्से पहले दे दीजिए, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. 

आपकी जानकारी के लिए बता दें, की Kailash Kher ने हाल ही में रथ यात्रा के अवसर पर भगवान जगन्नाथ को समर्पित "Jagannath Ashtakam" की एक नई रिकॉर्डिंग जारी की हैं. जो रिलीज होते ही हिट हो गई है. गाने के वीडियो में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय प्रवक्ता Sambit Patra को भी देखा जा सकता है.

Kailash Kher ने कहा कि,रिकॉर्डिंग और इसकी एडिटिंग का काम 4 दिन में पूरा हो गया था. उन्होंने आगे बताया की उन्हें यह वीडियो अपने जन्मदिन यानी 7 जुलाई को रीलीज़ करनी थी, लेकिन ऐसा नहीं कर पाए. Kailash Kher ने यह वीडियो जगन्नाथ रथ यात्रा की पूर्व संध्या पर रीलीज़ किया था.

यह भी पढ़ें: इंडियन आइडल 12 किशोर कुमार स्पेशल एपिसोड में नहीं आया आनंद: अमित कुमार

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com