‘बिग बंग थ्योरी’ में माधुरी दीक्षित पर की गई टिप्पणी से भड़कीं जया बच्चन, कहा- ‘बड़ी गंदी जबान है’

 ‘बिग बंग थ्योरी’ में माधुरी दीक्षित पर की गई टिप्पणी से भड़कीं जया बच्चन, कहा- ‘बड़ी गंदी जबान है’

बॉलीवुड (Bollywood) के कुछ मशहूर चेहरों ने ‘बिग बैंग थ्योरी’ (Big Bang Theory) में माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) को 'कुष्ठरोगी वेश्या' कहने वाले कुणाल नैयर (Kunal Nayyar) के कमेंट की आलोचना की है. इन्हीं में से एक हैं जया बच्चन (Jaya Bachchan) जो अपनी बेबाक पर्सनालिटी की वजह से हमेशा चर्चा में रहती हैं.

लोकप्रिय सिटकॉम बिग बैंग थ्योरी इस समय कानूनी मुसीबत में फंसने के बाद सुर्खियों में है. हाल ही में एक राजनीतिक विश्लेषक ने ओटीटी (OTT) प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स (Netflix) के खिलाफ एक मामला दर्ज किया था. क्योंकि उनके अनुसार शो ने बॉलीवुड अभिनेत्री माधुरी दीक्षित का अपमान किया था. मामला सामने आने के बाद बॉलीवुड हस्तियों ने शो में कुणाल नैय्यर के किरदार के डायलॉग की भी आलोचना की.

वरिष्ठ अभिनेत्री और राजनेता जया बच्चन  नैयर के वाक्य पर नाराज हो गईं और कहा, "यह आदमी पागल है क्या? बड़ी गंदी ज़ुबान है. उसे मानसिक अस्पताल भेज देना चाहिए. उनके परिवार से पूछा जाना चाहिए कि वे उनकी टिप्पणी के बारे में क्या सोचते हैं.”

बॉलीवुड अभिनेत्री दीया मिर्ज़ा (Dia Mirza) ने भी इस वाक्य की आलोचना की और इसे "अपमानजनक और अरुचिकर" कहा. इसके अलावा, बॉलीवुड अभिनेत्री से राजनीतिज्ञ बनी उर्मिला मातोंडकर (Urmila  Matondkar) ने कहा, "क्या?! मुझे पूरे एपिसोड के बारे में कोई जानकारी नहीं है, तो मुझे टिप्पणी नहीं करना चाहिए. लेकिन अगर यह सच है, तो यह अत्यधिक अपमानजनक है. यह उनकी अति सस्ती मानसिकता को दिखाता है. क्या वास्तव में वे यह मजाक समझते हैं?"

यह भी पढ़ें:Farzi Latest News: शाहिद कपूर की ‘फ़र्ज़ी’ बनी भारत की सब ज्यादा देखी जाने वाली वेब सीरीज़

आपको यह बता दें लेखक और राजनीतिक विश्लेषक मिथुन विजय कुमार (Mithun Vijay Kumar) ने नेटफ्लिक्स (Netflix) को एक कानूनी नोटिस भेजकर स्ट्रीमिंग दिग्गज से अपने लोकप्रिय शो 'द बिग बैंग थ्योरी' (The Big Bang Theory) के एक एपिसोड को हटाने को कहा. 

नेटफ्लिक्स को भेजे गए नोटिस में लिखा है, "मेरे क्लाइंट को समाज पर ऐसे  विषयों  के नकारात्मक प्रभाव की गहरी चिंता है, खासकर महिलाओं के विरुद्ध हानिकारक स्टीरियोटाइप और भेदभाव को बरकरार रखने में. यह विषय न केवल असंवेदनशील है बल्कि सेक्सिस्म और भेदभाव को भी बढ़ावा देती है, जो किसी भी रूप में अस्वीकार्य है.

मिथुन विजय कुमार द्वारा दायर की गई इस याचिका में सुनिश्चित किया गया है कि सीजन 2 में, जब जिम पारसन् (Jim Parson) के किरदार शेल्डन कूपर (Sheldon Cooper) और कुणाल नय्यर (Kunal Nayyar) के किरदार राज कूथरापल्ली (Raj Koothrapalli) ने दो बॉलीवुड अभिनेत्रियों, ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) और माधुरी दीक्षित, की तुलना की थी, तब नैयर के किरदार ने दूसरी अभिनेत्री के लिए "अपमानजनक और अवहेलना पूर्ण टिप्पणी" का इस्तेमाल किया था.

इस एपिसोड में शेल्डन कूपर ने ऐश्वर्या राय को 'गरीब आदमी की माधुरी दीक्षित' कहा, जबकि राज कूथरापल्ली जवाब के साथ काउंटर करते हैं, ऐश्वर्या राय एक देवी हैं, इसकी तुलना मे , माधुरी दीक्षित एक लेप्रस वेश्या हैं.


Image Source


यह भी पढ़ें: माधुरी दीक्षित पर की आपत्तिजनक टिप्पणी, ‘नेटफ्लिक्स’ को मिला लीगल नोटिस

Related Stories

No stories found.
logo
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com