Jai Bhim in Oscars: Suriya की फ़िल्म ने एक बार फिर रचा इतिहास, अब यहां जुड़ा नाम

Jai Bhim in Oscars: Suriya की फ़िल्म ने एक बार फिर रचा इतिहास, अब यहां जुड़ा नाम

पिछले साल नवंबर में आई तमिल सुपरस्टार Suriya की फ़िल्म Jai Bhim, अपनी रिलीज़ के साथ ही दर्शकों के दिल का टुकड़ा बन गई थी. इस फ़िल्म में अभिनेता के प्रदर्शन को फैंस का भी बेशुमार प्यार मिला है. वहीं अब तक इस फ़िल्म ने कई पुरस्कार भी अपने नाम किए और अब इस फ़िल्म के साथ, एक और कीर्तिमान जुड़ गया है.


दरअसल, अभिनेता Suriya की तमिल लीगल ड्रामा फ़िल्म Jai Bhim, Oscars के आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर दिखाई जाने वाली पहली तमिल फ़िल्म बन गई है. इससे पहले इस फ़िल्म का नामांकन, विश्व के प्रतिष्ठित पुरस्कारों में से एक, गोल्डन ग्लोब अवार्ड्स में भी किया गया था. इसके अलावा, इस फ़िल्म को IMDb ने साल 2021 की सर्वश्रेष्ठ 10 फ़िल्मों की सूची में भी शामिल किया था. गौरतलब है, कि फ़िल्म की एक और उपलब्धि से पूरी टीम और फैंस बेहद खुश नज़र आ रहे हैं.

गौरतलब है, कि फ़िल्म Jai Bhim ने सिर्फ़ दक्षिण भारतीयों को ही नहीं, बल्कि देशभर के दर्शकों को अपना दीवाना बना लिया था. आदिवासी समुदाय पर बनी इस फ़िल्म में अभिनेता Suriya के अलावा, दिग्गज अभिनेता Prakash Raj भी अहम भूमिका में हैं. हालांकि इस फ़िल्म के एक सीन को लेकर निर्माता और कलाकारों को विवादों का सामना भी करना पड़ चुका है. आपको बता दें, कि यह फ़िल्म 2 नवंबर 2021 को ओटीटी प्लेटफॉर्म, Amazon Prime Video पर रिलीज़ की गई थी.

गौरतलब है, कि निर्देशक TJ Gnanavel की फ़िल्म Jai Bhim तमिल के अलावा अन्य भाषाओं में भी रिलीज़ हुई है. वहीं भारत की तरफ़ से इस फ़िल्म का नाम, Oscars के नामांकन के लिए भी दर्ज़ किया गया था, मगर ये शेष नामांकन में अपने जगह नहीं बना पाई थी.


यह भी पढ़ें: Jai Bhim News: अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहुँची सुपरस्टार सूर्या की फ़िल्म, मिला गोल्डन ग्लोब नॉमिनेशन

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com