Jai Bhim News: अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहुँची सुपरस्टार सूर्या की फ़िल्म, मिला गोल्डन ग्लोब नॉमिनेशन

Jai Bhim News: अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहुँची सुपरस्टार सूर्या की फ़िल्म, मिला गोल्डन ग्लोब नॉमिनेशन

दक्षिण भारत के के सुपरस्टार, Suriya Sivakumar की फ़िल्म 'Jai Bhim' ने रिलीज़ होते ही पूरे भारत में धूम मचा रखी है. दक्षिण में ही नहीं बल्कि पूरे भारत मे लोगों ने 'Jai Bhim' की खूब प्रशंसा की है. हालांकि, इसके साथ ही एक विशेष समुदाय द्वारा लगातार फ़िल्म का विरोध भी किया जा रहा है, जिसके चलते फ़िल्म के मेकर्स को भी कई बार धमकियां मिल चुकी हैं. 

वहीं, इसी बीच लगातार सुर्खियों में रही 'Jai Bhim' अब अंतर्राष्ट्रीय मंच पर पहुंच गई है. दरअसल, गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड द्वारा इस फ़िल्म को बेस्ट नॉन-इंग्लिश फ़िल्म कैटेगरी में शामिल किया गया है. फ़िल्म की मेकर्स टीम ने घोषणा करते हुए कहा, कि फिल्म को अब गोल्डन ग्लोब अवार्ड्स के लिए  नामांकित कर दिया गया है. आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि फिल्मों के लिए गोल्डन ग्लोब अवार्ड्स को ऑस्कर के बाद दूसरा सबसे बड़ा अवार्ड्स माना जाता है. 'Jai Bhim' उन दो फिल्मों से है, जिन्हें गोल्डन ग्लोब अवार्ड्स के लिए नामांकित किया गया है. 

Jai Bhim ने टॉप रेटिंग में हॉलीवुड की The Shawshank Redemption को पछाड़ा

आपकी जानकारी के बता दें, कि 'Jai Bhim' ने रिलीज़ होते ही खूब तरीफें बटोरी हैं. फ़िल्म ने हॉलीवुड की 'The Shawshank Redemption' और 'The Godfather' की IMDb रेटिंग के रिकार्ड को पछाड़ते हुए 9.6 रेटिंग हासिल की है. फिल्म की कहानी आदिवासी समुदाय के लोगों की सच्ची घटनाओं पर आधारित है. फ़िल्म की पटकथा एक गर्भवती पत्नी के बारे में है, जो अपने पति के पुलिस हिरासत में लापता होने के बाद एक वकील से मदद मांगती है. जहां वकील चंद्रू, गर्भवती महिला का केस हाथ में लेते हैं, जिसके बाद फ़िल्म के आगे की कहानी शुरू होती है.

गौरतलब है, कि वन्नियार संगम ने फिल्म में विशेष समुदाय के चित्रण को लेकर फ़िल्म के मेकर्स को कानूनी नोटिस भेजा है. उन्होंने मांग की है, फ़िल्म में विशेष समुदाय को लेकर दर्शाए गए दृश्य को तुरंत प्रभाव से हटाया जाए. वहीं, फ़िल्म की स्टारकास्ट की बात करें, तो Suriya Sivakumar के अलावा, Lijomol Jose, Manikandan, Maithra और Prakash Raj ने मुख्य भूमिका निभाई है.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com