Grammy Awards 2022: भारतीय मूल की ‘फालू शाह’ और ‘रिकी केज’ ने मचाया धूम, बेटे के साथ दिखे ए.आर.रहमान

Grammy Awards 2022: भारतीय मूल की ‘फालू शाह’ और ‘रिकी केज’ ने मचाया धूम, बेटे के साथ दिखे ए.आर.रहमान

लॉस वेगास में 64वें ग्रैमी अवॉर्ड्स (64th Grammy Awards) का आगाज़ काफी धूमधाम से हो चुका है. वैसे तो इस अवॉर्ड शो का आयोजन जनवरी के महीने में किया जाना था, लेकिन कोरोना महामारी की वजह से इसे टाल दिया गया था. वहीं, अब ग्रैमी अवॉर्ड्स (Grammy Awards 2022) में भारतीय कलाकारों का डंका बज रहा है.

आपको बता दें, कि म्यूजिक से जुड़े कलाकारों के लिए ग्रैमी अवार्ड्स को दुनिया का सबसे प्रतिष्ठित अवॉर्ड माना जाता है. वहीं, भारत के लिए भी ग्रैमी अवार्ड्स में उस वक्त गौरव का क्षण सामने आया, जब संगीतकार रिकी केज (Ricky Kej) ने अपना दूसरा ग्रैमी अवार्ड जीता. रिकी केज ने ग्रैमी अवार्ड्स में 'बेस्ट न्यू ऐज एलबम' (Best New Age Album) कैटेगरी में 'डिवाइन टाइड्स' (Devine Tides) के लिए स्टीवर्ट कोपलैंड (Stewart Copeland) के साथ यह अवार्ड हासिल किया. यह अवॉर्ड हासिल करते हुए उन्होंने भारतीय परंपरा के अनुसार हाथ जोड़कर सबका धन्यवाद किया. इसके पहले उन्होंने वर्ष 2015 में 'विंड्स ऑफ समसारा' (Winds of Samsara) के लिए ग्रैमी जीता था.

इसके अलावा न्यूयॉर्क में रहने वाली भारतीय-अमेरिकी गायिका फाल्गुनी शाह (Falguni Shah) को भी ग्रैमी पुरस्कार से सम्मानित किया गया. आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि फाल्गुनी शाह को ‘ए कलरफुल वर्ल्ड’ (A Colorful World) के लिए बेस्ट चिल्ड्रन म्यूजिक एल्बम कैटगरी में ग्रैमी पुरस्कार से सम्मानित किया गया है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि फाल्गुनी शाह को स्टेज पर 'फालू शाह' (Falu Shah) के नाम से भी जाना जाता है. वह क्लासिकल इंडियन धुनों को कंटेम्प्रेरी वेस्टर्न साउंड के साथ मिलाकर शानदार म्यूजिक प्रेज़ेंट करती हैं. फाल्गुनी शाह ने इंस्टाग्राम पर ग्रैमी अवॉर्ड के साथ अपनी तस्वीरें पोस्ट करते हुए थैंक्यू नोट लिखा है.

संगीतकार ए.आर.रहमान ने ग्रैमी में की शिरकत

भारतीय संगीतकार ए.आर.रहमान (A.R. Rahman) भी ग्रैमी अवॉर्ड्स 2022 का हिस्सा बने. जिसका खुलासा उनकी ट्विटर पर वायरल हो रही तस्वीरों से हुआ है. वहीं, ए.आर.रहमान ने अपने बेटे ए.आर.अमीन (A.R. Ameen) के साथ कुछ सेल्फ़ी शेयर की, यानी ग्रैमी अवॉर्ड्स 2022 में ए.आर.रहमान ने अपने बेटे के साथ 64वें ग्रैमी अवॉर्ड्स का आनंद उठाया.

भारतीय संगीतकार ए.आर.रहमान द्वारा शेयर की गई तस्वीरों पर फैंस जमकर अपना प्यार लुटा रहे हैं और साथ ही इन तस्वीरों को शेयर करते हुए, ए.आर.रहमान से एक खास फरमाइश भी कर रहें हैं. 2 बार ग्रैमी अवॉर्ड जीत चुके ए.आर. रहमान को ग्रैमी अवॉर्ड्स 2022 में देखकर फैंस की खुशी का ठिकाना नहीं रहा. फैंस उनसे फरमाइश कर रहे हैं, कि BTS के साथ मिलकर कुछ अच्छा बनाएं. आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि बीटीएस (BTS) दुनिया का सबसे बड़ा कोरियन बॉय बैंड ग्रुप है.

Related Stories

No stories found.