Miss Universe 2021: खत्म हुआ भारत का 21 साल का इंतज़ार, Lara Dutta के बाद Harnaaz Sandhu ने जीता खिताब

Miss Universe 2021: खत्म हुआ भारत का 21 साल का इंतज़ार, Lara Dutta के बाद Harnaaz Sandhu ने जीता खिताब

Miss World के बाद, अब Miss Universe में भी भारत ने अपना डंका बजा दिया है. 21 सालों के एक लंबे इंतज़ार के बाद, भारत की Harnaaz Sandhu ने यह खिताब अपने नाम किया. वहीं इससे पहले साल 2000 में बॉलीवुड अदाकारा Lara Dutta ने Miss Universe का खिताब जीता था. 

70वें Miss Universe पेजेंट का आयोजन, 12 दिसंबर को इज़रायल में किया गया था. इसमें Harnaaz Sandhu समेत 79 देशों की सुंदरियों ने भाग लिया था, जिसमें Harnaaz ने सभी सुंदरियों को पीछे छोड़ते हुए Miss Universe का ताज जीता. Harnaaz Sandhu के बाद, पैराग्वे की Nadia Ferreira को रनर अप और  दक्षिण अफ्रीका की Lalela Mswane की दूसरी रनर अप का खिताब दिया गया. आपको बता दें, कि बॉलीवुड अदाकारा Urvashi Rautela इस प्रतियोगिता में जज की भूमिका में थी. 

21 साल की Harnaaz Sandhu, चंडीगढ़ की रहने वाली हैं. वह पेशे से एक मॉडल हैं, जिन्होंने चंडीगढ़ के शिवालिक पब्लिक स्कूल से पढ़ाई और गवर्नमेंट कॉलेज फॉर गर्ल्स से पोस्ट ग्रेजुएट की है. ग्रेजुएशन की शिक्षा पूरी करने के बाद, वह इन दिनों अपनी मास्टर्स की तैयारी कर रही हैं. 

वर्ष 2017 में कॉलेज के एक शो में उन्होंने पहली बार स्टेज परफॉर्मेंस दी थी, जिसके बाद से ही उनका यह सफ़र शुरू हो गया था. Harnaaz को मॉडलिंग के अलावा घुड़सवारी, तैराकी, अभिनय, डांसिंग और घूमने का शौक है. उनका सपना है, कि वह फिल्मों में काम करें. हालांकि, वह फिल्मों में काम कर चुकी हैं, उन्होंने पंजाबी फ़िल्म 'Yara Diyan Pu Baran' में काम किया था. इसी के साथ, 'Bai ji Kuttange' नामक फ़िल्म में भी उन्होंने एक भूमिका निभाई थी. 

Harnaaz Sandhu ने अपने एक इंटरव्यू में कहा था, कि वह 17 साल की उम्र तक काफी इंट्रोवर्ट हुआ करती थीं. स्कूल में अक्सर उनके दुबलेपन का मज़ाक उड़ाया जाता था, जिसको लेकर वह काफी समय तक डिप्रेशन में रहीं थी, लेकिन परिवार के सभी सदस्यों ने उनका पूरा साथ दिया. 

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com