शाहरुख या ऋतिक, कौन है एमसीयू का हिस्सा बनने के लिए डॉक्टर स्ट्रेंज की पहली पसंद?

शाहरुख या ऋतिक, कौन है एमसीयू का हिस्सा बनने के लिए डॉक्टर स्ट्रेंज की पहली पसंद?

मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स (Marvel Cinematic Universe) की आगामी फिल्म डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस (Doctor Strange in the Multiverse of Madness), भारत में 6 मई को रिलीज़ होगी. हाल ही में जहां फिल्म की टिकटों की बिक्री, रिलीज़ से पहले ही 20 करोड़ रुपये तक पहुंच गई. वहीं अब फिल्म में डॉक्टर स्ट्रेंज का किरदार निभा रहे बेनेडिक्ट कंबरबैच (Benedict Cumberbatch) ने, ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) को छोड़ शाहरुख खान (Shahrukh Khan) को, एमसीयू (MCU) का हिस्सा बनने के लिए चुना.

हाल ही में एक भारतीय समाचार एजेंसी को दिये इंटरव्यू के दौरान, जब बेनेडिक्ट कंबरबैच से यह पूछा गया, कि “शाहरुख खान और ऋतिक रोशन में से कौन सा बाॅलीवुड अभिनेता एमसीयू में शामिल हो सकता है”? इसी सवाल का जवाब देते हुए बेनेडिक्ट ने बाॅलीवुड के एक्शन हीरो की जगह, रोमांस के किंग को चुना. उन्होंने शाहरुख खान को चुनते हुए कहा, "खान ग्रेट हैं."

आपको बता दें, कि शाहरुख खान और ऋतिक रोशन दोनों ने ही सुपहीरो फिल्मों में काम किया है. शाहरुख खान ने साल 2011 में रिलीज़ हुई फिल्म रा.वन (Ra.One) में एक सुपरहीरो का किरदार निभाया था. वहीं ऋतिक रोशन साल 2006 में रिलीज़ हुई फिल्म कृष (Krrish) और साल 2013 में आई फिल्म कृष 3 (Krrish 3) जैसी सुपरहीरो फिल्मों का हिस्सा रह चुके हैं. ऐसे में डॉक्टर स्ट्रेंज की शाहरुख खान को एमसीयू का हिस्सा बनाने की बात, किंग खान के फैंस को काफी पसंद आ रही है.

इसके साथ ही, बेनेडिक्ट कंबरबैच ने भारत के साथ अपने संबंध के बारे में भी बात की. अभिनेता ने उस वक्त को याद किया जब वह भारत आये थे और यह भी बताया, कि वह छह महीने के लिए एक तिब्बती मठ (Tibetan Monastery) में अंग्रेज़ी पढ़ाने के लिए दार्जिलिंग गए थे. उन्होंने वह समय याद करते हुए कहा, “मुझे आपके देश से प्यार है. मुझे आपकी संस्कृति और संस्कृतियों से प्यार है. ऐसा लगता है, कि मैं जीवन भर पहले अपनी जवानी में छह महीने के लिए पढ़ाने, तलाशने और यात्रा के लिए यहां आया था. मुझे वापस आने का बहाना अच्छा लगेगा और अगर वो बहाना भारत के पहले सुपरहीरो के साथ बातचीत करना है, तो इसे सामने रखें."

बेनेडिक्ट कंबरबैच की डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस का प्रीमियर, 2 मई को दुनिया भर में हुआ था. वहीं फिल्म के शुरुआती रिव्यूज़ में फ़िल्म क्रिटिक्स, मार्वल की इस सुपरहीरो फ़िल्म को काफ़ी पसंद कर रहे हैं. यहाँ तक कि वह इस फ़िल्म को, "अब तक की सबसे डरावनी और शानदार मार्वल फ़िल्म” बता रहे हैं.

सैम राइमी (Sam Raimi) द्वारा निर्देशित डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस में बेनेडिक्ट कंबरबैच के अलावा एलिज़ाबेथ ओल्सन (Elizabeth Olsen), चिवेटेल इजीओफोर (Chiwetel Ejiofor), बेनेडिक्ट वोंग (Benedict Wong), ज़ोचिटल गोमेज़ (Xochitl Gomez), रेचल मैकएडम्स (Rachel McAdams) और माइकल स्टुहलबर्ग (Michael Stuhlbarg) जैसे हॉलीवुड कलाकार मौजूद हैं. यह फिल्म 6 मई को पूरे भारत में अंग्रेज़ी, हिंदी, तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और मलयालम में रिलीज़ होगी.

Related Stories

No stories found.