Hema Malini News: अफगानिस्तान में शूटिंग की बातों को याद कर कहा ‘काबुल के आज के हालात देखकर बेहद चिंतित हूं’

Hema Malini News: अफगानिस्तान में शूटिंग की बातों को याद कर कहा ‘काबुल के आज के हालात देखकर बेहद चिंतित हूं’

बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल Hema Malini ने साल 1975 में रिलीज़ हुई फिल्म Dharmatma की शूटिंग से जुड़ी काबुल की यादों को याद किया है. फिल्म का गाना 'क्या खूब लगती हो' काफी हिट हुआ था, जिसे आज भी लोग गुनगुनाते हैं. इस गाने में उन्होंने अभिनेता Feroz Khan के साथ अभिनय किया था. आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि दोनों कलाकारों की यह जोड़ी सिनेमा के इतिहास में पहली बार बॉलीवुड को काबुल ले गई थी. 

आपको बता दें, कि आज Hema Malini समाचारों में काबुल के दृश्य देखकर परेशान हैं. हाल ही में एक इंटर्व्यू के दौरान उन्होंने कहा, कि वह इसके बजाय साल 1974 में Dharmatma की शूटिंग की खूबसूरत यादों पर ध्यान केंद्रित करना चाहती हैं. उन्होंने कहा कि, 'यह देखकर बहुत दुख होता है कि अफगानिस्तान में आज यह क्या हो रहा है. लोग अपने ही देश से भागने की कोशिश कर रहे हैं. हवाई अड्डे पर वह लोगों की पागल भीड़ बेहद डरावनी लग रही है." 

आपको बता दें, कि साल 1975 की फिल्म Dharmatma एक थ्रिलर फिल्म थी. यह फिल्म अफगानिस्तान के काबुल में शूट हुई पहली हिंदी फिल्म थी. फिल्म में Feroz Khan को एक गैंगस्टर के रूप में दिखाया गया. जो Hema Malini द्वारा निभाई गई जिप्सी लड़की की भूमिका के प्यार में पड़ जाता है. शूटिंग के दौरान खबरें ऐसी भी आईं थी, कि काबुल के लोग Feroz Khan की एक झलक पाने के लिए इंटरकांटिनेंटल होटल के बाहर भीड़ लगाते थे. 

ड्रीम गर्ल ने काबुल के बारे में याद करते हुए कहा कि, "मैं जिस काबुल को जानती थी वह बहुत खूबसूरत था और वहां का मेरा अनुभव बहुत अच्छा था. हम काबुल हवाई अड्डे पर उतरे थे, जो उस समय मुंबई हवाई अड्डे जितना ही छोटा था. हम पास के एक होटल में रुके.  फिर हमने शूटिंग के लिए बामियान और बंद-ए-अमीर जैसे स्थानों की यात्रा की. वापस लौटते समय हमने लंबे कुर्तों और दाढ़ी वाले लोगों को देखा, जो तालिबानियों की तरह दिखते थे. उस समय अफगानिस्तान में रूसी लोगों का भी काफी बोलबाला था."

अभिनेत्री Hema Malini आज अफगानिस्तान के नागरिकों के लिए बेहद चिंतित हैं. उन्होंने कहा कि, "मुझे नहीं पता कि तालिबानी उस जगह पर क्या करने जा रहे हैं. पता नहीं अब उस देश की जनता का क्या होगा. अन्य राष्ट्रों को तुरंत उनकी मदद करनी चाहिए और मुझे पता है कि हमारे प्रधानमंत्री श्री Narendra Modi जी निश्चित रूप से उन तक पहुंचेंगे."

Related Stories

No stories found.