Sushmita Sen to Saif Ali Khan: बॉलीवुड में फ़्लॉप रहे ये 5 सितारे, ओटीटी से हुए हिट

Sushmita Sen to Saif Ali Khan: बॉलीवुड में फ़्लॉप रहे ये 5 सितारे, ओटीटी से हुए हिट

आज के बदलते समय के साथ-साथ दर्शक अब अभिनेताओं के नाम पर नहीं बल्कि उनके काम पर ध्यान देने लगे हैं और उनकी प्रतिभा के लिए उन्हें स्वीकार रहे हैं. इसका श्रेय ओटीटी प्लेटफॉर्म (OTT) को जाता है जिसने भारतीय एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री को बदल दिया है. आज सुष्मिता सेन (Sushmita Sen), सैफ अली खान (Saif Ali Khan), बॉबी देओल (Bobby Deol) और ईशा देओल (Esha Deol) जैसे कई सिलेब्स ओटीटी प्लेटफार्मों पर अपना बेहतरीन प्रदर्शन दे रहे हैं.

नेटफ्लिक्स (Netflix), हॉटस्टार (Hotstar) और अमेज़ॅन प्राइम (Amazon Prime) जैसे स्ट्रीमिंग दिग्गजों ने न केवल नए चेहरों और कॉन्टेंट को मौक़ा दिया, बल्कि बॉलीवुड के कुछ भूले कलाकारों को भी एक बार फिर दर्शकों के सामने प्रस्तुत किया. यहाँ नीचे हमने उन कलाकारों की एक सूची बनायी है जिन्होंने ओटीटी प्लेटफॉर्म पर दमदार वापसी की और दर्शकों को एक बार फिर यह याद दिलाया, कि वह वापसी के लायक क्यों थे.

1. सैफ़ अली ख़ान

https://www.instagram.com/p/ClvLu-NPQ__/?igshid=MWI4MTIyMDE= 

बॉलीवुड अभिनेता सैफ अली खान ने अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) की फेमस वेब सीरीज़ ‘सेक्रेड गेम्स’ (Sacred Games) से कमबैक किया. इस वेब सीरीज में सैफ, सरताज सिंह के किरदार में नजर आए थे. इस किरदार ने उन्हें एक बार फिर लाइमलाइट में ला दिया. ‘सेक्रेड गेम्स’ के बाद सैफ, लगातार कई नये-नये किरदार निभाते नज़र आ रहे हैं.

2. बॉबी देओल

https://www.instagram.com/reel/ChrO3kJDk_1/?igshid=MWI4MTIyMDE= 

लोकप्रिय वेब सीरीज़ 'आश्रम' (Aashram) के निराला बाबा तो आपको याद ही होंगे. बड़े पर्दे से लंबे समय से दूर बॉबी देओल को जब एमएक्स प्लेयर की वेब सीरीज़ आश्रम मिली, तो उन्होंने ज़बरदस्त तरीके से कमबैक किया. इस फिल्म में बॉबी के अभिनय ने हर किसी को उनकी तरफ आकर्षित किया और अब भी बॉबी बाबा के किरदार में छाए हुए हैं.

https://www.instagram.com/tv/Cdz-LJEgE0K/?igshid=MWI4MTIyMDE= 

3. सुष्मिता सेन

https://www.instagram.com/p/CXVqz3vtwnu/?igshid=MWI4MTIyMDE= 

बॉलीवुड की जानी-मानी एक्ट्रेस सुष्मिता सेन काफी समय से किसी फिल्म में दिखाई नहीं दी थीं, लेकिन ओटीटी से उन्होंने अपनी धमाकेदार वापसी की. हॉटस्टार की वेब सीरीज़ 'आर्या' (Aarya) में उनके अभिनय ने जमकर वाहवाही लूटी और उनका कमबैक सफल रहा.

4. विवेक ओबेरॉय

https://www.instagram.com/tv/CWkdkQilscc/?igshid=MWI4MTIyMDE= 

बड़े पर्दे से दूर हो चुके विवेक ओबेरॉय (Vivek Oberoi) लंबे समय तक सिल्वर स्क्रीन पर दिखाई नहीं दिए थे. लेकिन उन्होंने अमेजन प्राइम की वेब सीरीज ‘इनसाइड एज’ (Inside Edge) से अभिनय की दुनिया में वापसी की और अपने अभिनय से हर किसी का ध्यान फिर से अपनी तरफ खींचा.

5. ईशा देओल

https://youtu.be/FyuODiTjoFs 

बॉबी देओल की ही तरह उनकी बहन ईशा देओल भी काफी समय से फिल्मों से दूर थीं. लेकिन ओटीटी ने उन्हें भी वापसी का मौका दिया. वह पिछले साल 2022 अजय देवगन (Ajay Devgn) के साथ हॉटस्टार की वेब सीरीज ‘रुद्रा’ (Rudra) में दिखाई दीं.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com