Hera Pheri 3 to Dostana 2: बनने से पहले ही अटके बॉलीवुड के ये सीक्वल

 Hera Pheri 3 to Dostana 2: बनने से पहले ही अटके बॉलीवुड के ये सीक्वल

बॉलीवुड में फिल्म निर्माता अपनी ब्लॉकबस्टर फ़िल्मों के सीक्वल बनाने का मौका कभी नहीं छोड़ते. हिंदी फ़िल्म इंडस्ट्री में अब तक गोलमाल (Golmaal), कृष (Krrish), रेस (Race) समेत कई लोकप्रिय फिल्मों के सीक्वल बने हैं. जिनमें से कुछ सफल रहे तो कुछ असफल. आज हम आपको 'हेरा फेरी 3' (Hera Pheri 3) से लेकर 'कृष 4' (Krrish 4) तक कुछ ऐसी बहुप्रतीक्षित फ़िल्मों के सीक्वल के बारे में बताएँगे, जो अपने ऐलान के बाद से अटकी हुई हैं.

1. हेरा फेरी 3

लोकप्रिय 'हेरा फेरी 3’ फ़्रेंचाइज़ी काफ़ी समय से चर्चा में बनी हुई है. खबरों के अनुसार, स्क्रिप्ट से संतुष्ट न होने के कारण अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने 'हेरा फेरी' (Hera Pheri) फ़्रेंचाइज़ी छोड़ दी है. इसी बीच ऐसी अफ़वाहें हैं, कि 'हेरा फेरी 3’ में अक्षय का किरदार अब कार्तिक आर्यन (Kartik Aaryan) निभाएंगे. ताज़ा रिपोर्ट्स के अनुसार, फ़िल्म की कास्टिंग का काम दोबारा शुरू हुआ है और खबर है, कि अक्षय फ़िल्म में वापसी कर सकते हैं. आपको बता दें, कि 'हेरा फेरी 3' को बनाने का काम वर्षों से चल रहा है, लेकिन किसी न किसी कारण को लेकर इसमें देरी हो जाती है.

2. कृष 4

'क्रिश' (Krrish) के रूप में ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) का सुपरहीरो अवतार युवाओं द्वारा काफ़ी पसंद किया गया था. नवंबर 2013 में रिलीज़ हुई 'कृष 3' (Krrish 3) के बाद, निर्देशक राकेश रोशन (Rakesh Roshan) ने इसका चौथा भाग बनाने का वादा किया था, जो अब भी बन रहा है. खबरों के मुताबिक़, फिल्म निर्माता को स्वास्थ्य संबंधी समस्या थी, जिसकी वजह से वह इस फ़्रेंचाइज़ी के चौथे भाग पर काम नहीं कर पा रहे थे. मगर अब उन्होंने दोबारा फिल्म की कहानी पर काम शुरु कर दिया है. फ़्रेंचाइज़ी की पिछली किस्त को आए 9 साल हो गए हैं और ऋतिक रोशन ने अभी तक इसकी शूटिंग शुरू नहीं की है.

3. दोस्ताना 2

प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra), जॉन अब्राहम (John Abraham) और अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) की सुपरहिट फ़िल्म ‘दोस्ताना’ (Dostana) साल 2008 में रिलीज़ हुई थी. साल 2019 में निर्माता करण जौहर (Karan Johar) ने अपनी सुपरहिट फ़्रेंचाइज़ी के सीक्वल 'दोस्ताना 2' (Dostana 2) की घोषणा की थी, जिसमें कार्तिक आर्यन, जाह्नवी कपूर (Janhvi Kapoor) और लक्ष्य लालवानी (Lakshya Lalwani) मुख्य किरदारों में रहेंगे. फ़िल्म की शूटिंग शुरु हो गई थी, जिसकी तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर शेयर कर दी गईं थी. मगर अचानक यह खबर आई कि कार्तिक आर्यन 'दोस्ताना 2' से बाहर हो गए हैं. हालांकि, निर्माताओं ने फिल्म के लिए दोबारा कास्टिंग करने की घोषणा की है, लेकिन इसे फिलहाल के लिए रोक दिया गया है.

4. नो एंट्री

'नो एंट्री में एंट्री' (No Entry Mein Entry) नाम की इस फिल्म का निर्देशन अनीस बज़्मी (Anees Bazmee) कर रहे हैं. पहले भाग में अपने किरदार के लिए सुर्खियां बटोरने वाले सलमान खान (Salman Khan) ने फ़िल्म के दूसरे भाग 'नो एंट्री में एंट्री' में नज़र नहीं आएँगे. खबरों के अनुसार, ‘नो एंट्री’ (No Entry) निर्माता बोनी कपूर (Boney Kapoor) की फ़्रेंचाइज़ी है और उनकी कानूनी सहमति के बिना सलमान खान फ़िल्म के सीक्वल का हिस्सा नहीं बन सकते. बोनी ने कहा है, कि वह खुशी-खुशी सलमान को सीक्वल का हिस्सा बनने की सहमति दे देंगे. मगर सलमान के पास अभी तक इस फ़िल्म का ऑफ़र नहीं आया है, इसलिए तकनीकी रूप से 'नो एंट्री पार्ट 2' (No Entry Part 2) अटकी हुई है.

Image Source

यह भी पढ़ें: Kiara Advani-Sidharth Malhotra Wedding: शादी की गेस्ट लिस्ट जारी, शामिल होंगे ये सिलेब्स

Related Stories

No stories found.
logo
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com