Adipurush to Pushpa 2: साल 2023 में रिलीज़ होंगी ये बहुप्रतीक्षित पैन इंडिया फ़िल्में

 Adipurush to Pushpa 2: साल 2023 में रिलीज़ होंगी ये बहुप्रतीक्षित पैन इंडिया फ़िल्में

भारतीय सिनेमा में आजकल ज़्यादा से ज़्यादा ऑडियंस और पैसा कमाने के लिए लगभग सभी डायरेक्टर पैन इंडियन फ़िल्म बनाना चाहते हैं. इस साल ‘आरआरआर’ (RRR), ‘केजीएफ चैप्टर 2’ (KGF Chapter 2) और ‘पोन्नियिन सेलवन’ (PS 1) जैसी पैन इंडिया फ़िल्मों ने बॉक्स ऑफ़िस पर ज़बरदस्त कमाई की. इसी को देखते हुए आज हम आपके लिए ‘आदिपुरुष’ (Adipurush) और ‘पुष्पा 2’ (Pushpa 2) जैसी कई पैन इंडिया फ़िल्मों की सूची लाए हैं, जो अगले साल 2023 में रिलीज़ होने जा रही हैं.

1. आदिपुरुष 

https://www.instagram.com/p/CkCcPj8Pxaj/?igshid=YmMyMTA2M2Y= 

प्रभास की आगामी फिल्म ‘आदिपुरष’ साल 2023 की सबसे बहुप्रतीक्षित फ़िल्म मानी जा रही है. यह एक माइथोलॉजी फ़िल्म है, जो रामायण (Ramayan) पर आधारित है. इतना ही नहीं, 500 करोड़ के बजट में बनी यह फ़िल्म भारत की अब तक की सबसे महंगी फिल्मों में से एक भी है. फिल्म में प्रभास (Prabhas) प्रभु श्री राम, कृति सेनन (Kriti Sanon) माता सीता और सैफ अली खान (Saif Ali Khan) लंकापति रावण की भूमिका निभाते नज़र आएंगे. इस फिल्म का निर्देशन ओम राउत (Om Raut) कर रहे हैं. यह फ़िल्म 12 जनवरी, 2023 को तेलुगु और हिंदी भाषा के साथ-साथ तमिल, कन्नड़ और मलयालम भाषा में भी रिलीज़ होगी. 

2. सालार 

https://www.instagram.com/p/ChRZMGXP58L/?igshid=YmMyMTA2M2Y= 

साल 2023 दक्षिण के स्टार प्रभास के नाम होने वाला है.

‘केजीएफ चैप्टर 1’ (KGF Chapter 1) और ‘केजीएफ चैप्टर 2’ जैसी फ़िल्मों का निर्माण करने वाले निर्देशक प्रशांत नील (Prashanth Neel), अब सुपरस्टार प्रभास के साथ अपनी दूसरी पैन इंडिया फ़िल्म ‘सालार’ (Salaar) बना रहे हैं. यह एक एक्शन थ्रिलर फ़िल्म होगी, जिसमें प्रभास एक हिंसक किरदार में दिखाई देंगे. उनके साथ इस फिल्म में श्रुति हासन (Shruti Haasan), पृथ्वीराज सुकुमारन (Prithviraj Sukumaran), और जगपति बाबू (Jagapati Babu) भी मुख्य किरदारों में होंगे. फिल्म को 28 सितंबर, 2023 को तेलगु के साथ-साथ हिंदी, तमिल, मलयालम और कन्नड़ भाषा में भी रिलीज़ किया जायेगा.

3. पुष्पा: द रूल

https://www.instagram.com/p/CYdeOYtBNaC/?igshid=YmMyMTA2M2Y= 

अल्लू अर्जुन (Allu Arjun) की फ़िल्म ‘पुष्पा: द राइज़’ (Pusha: The Rise) ने बॉक्स ऑफिस पर धूम मचाई थी. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर पूरे 365 करोड़ की कमाई की थी. अब निर्देशक सुकुमार ने ‘पुष्पा 2’ (Pushpa: The Rule) पर काम करना शुरू कर दिया है. फिल्म में अल्लू अर्जुन के साथ फ़रहाद फासिल (Fahadh Faasil) और रश्मिका मंदाना (Rashmika Mandanna) भी एक बार फिर महत्वपूर्ण भूमिकाओें में नज़र आएँगे. इस फिल्म के अक्टूबर 2023 में रिलीज़ होने की संभावना है.

4. इंडियन 2

https://www.instagram.com/p/CizA8ekvreY/?igshid=YmMyMTA2M2Y= 

इंडियन 2 (Indian 2) साल 1996 में आई फ़िल्म इंडियन (Indian) का सीक्वल है. यह एक एक्शन फ़िल्म होगी, जिसमें कमल हासन (Kamal Haasan) मुख्य भूमिका में हैं. फ़िल्म में सेनापति (कमल हासन) एक लड़के की मदद करने के लिए भारत लौटते हैं, जो की इंटरनेट पर भ्रष्ट नेताओं का पर्दाफाश करता है. फ़िल्म की रिलीज़ को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है, लेकिन यह अनुमान लगाया जा रहा है कि फ़िल्म साल 2023 के आख़िर में रिलीज़ हो सकती है.

5. आरसी 15

https://www.instagram.com/p/CTjaWzoB36y/?igshid=YmMyMTA2M2Y= 

आरसी 15 (RC 15) एक राजनीतिक थ्रिलर फ़िल्म है, जो तेलुगु भाषा में बन रही है. फ़िल्म में राम चरण (Ram Charan), और कियारा आडवाणी (Kiara Advani) मुख्य भूमिका में हैं. फ़िल्म का निर्देशन एस शंकर (S. Shankar) कर रहे हैं, जो अपनी बड़ी बजट फ़िल्मों के लिए जाने जाते हैं. एस शंकर पहले भी राजनीतिक फ़िल्म ‘नायक’ (Nayak) बना चुके हैं, जिसमें अनिल कपूर (Anil Kapoor) ने मुख्य भूमिका निभाई थी. इस फ़िल्म के भी साल 2023 में रिलीज़ होने की उम्मीद है.

Image Source


यह भी पढ़ें: Hera Pheri 3 to Dostana 2: बनने से पहले ही अटके बॉलीवुड के ये सीक्वल

Related Stories

No stories found.
logo
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com