दर्शन कुमार जोशी- डिजिटल मारकेटर से फिल्म इंडस्ट्री तक का सफर

दर्शन कुमार जोशी- डिजिटल मारकेटर से फिल्म इंडस्ट्री तक का सफर

एक्वामैन, द इनविजिबल मैन और द लास्ट ऑफ अस पार्ट 2 जैसी फिल्मों के थे आर्ट डायरेक्टर

यूं तो सपने सभी देखते हैं, लेकिन उन्हे पूरा बहुत कम लोग ही कर पाते हैं। ऐसे ही एक व्यक्ति हैं दर्शन कुमार जोशी, जिन्होंने अपने लिए डिजिटल मारकेटर से फिल्म इंडस्ट्री तक कामयाबी का एक अलग रास्ता बनाया।

Greymatter Online LLP के डायरेक्टर दर्शन कुमार जोशी एक बेहतरीन डिजिटल मारकेटर के रूप में, कम वर्षों में बड़ी सफलता हासिल की हैं, साथ ही फिल्म इंडस्ट्री के एक सफल आर्ट डायरेक्टर के रूप में सामने आए हैं। वो कई बड़ी फिल्मों के आर्ट डायरेक्टर रहे हैं, जिनमें 'एक्वामैन', द इनविजिबल मैन', 'सोसाइड स्कॉड 2021 और 'द लास्ट ऑफ अस पार्ट 2' बड़ी और शानदार फिल्में शामिल है।

भारत की सिल्क सिटी गुजरात के जन्मे दर्शन कुमार जोशी का बचपन ज्यादातर शिक्षा में और पेंटिंग, संगीत और खाना पकाना सीखने में निकला है। उन्होंने, लंदन की यूनिवर्सिटी ऑफ ग्रीनविच से अपनी पढ़ाई पूरी की है। कम उम्र में सफलता पाने वाले दर्शन कुमार जोशी उन लोगों में से एक हैं जिन्हें आज की युवा पीढ़ी एक प्रेरणा के रूप में देखती है।

दर्शन कुमार जोशी का कहना है,'यह आमतौर पर यह सुनिश्चित करने के लिए किया है कि बिजनेस की दुनिया में एक स्थायी छाप छूटे या जैसा मैं इसे कहता हूं टेक्नो प्रेन्योर शिप। मैं अपने प्यार और दृष्टिकोण से इसे क्रिएटिव बनाता हू, जिससे विज्ञापन का अनुभव शक्तिशाली और खुशहाल बने'।

जनवरी 2021 से दर्शन कुमार जोशी ने गुजरात के टूरिज्म कॉरपोरेशन के लिए उनके डिजिटल और इन्फ्लुएंसर मार्केटिंग पर काम कर रहे हैं। इसका उन्होंने जुलाई तक का कांट्रेक्ट भी हासिल कर लिया है। इसके साथ ही दर्शन कुमार जोशी को डायरेक्टर के रूप में कई बढ़े और विश्व के सबसे अच्छे एनिमेटर और विजुअल आर्टिस्ट के साथ काम करने का भी मौका मिला है। उन्होंने हाल ही में फिल्म 'सोसाइड स्कॉड 2021' और 'मॉर्टल कॉम्बेट 2021' के लिए आर्ट डायरेक्शन किया है।

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com