Instagram Health Influencers: इन इंफ्लूएंसर्स के डेली रूटीन से मिलेंगी स्वस्थ लाइफ स्टाइल की टिप्स

Instagram Health Influencers: इन इंफ्लूएंसर्स के डेली रूटीन से मिलेंगी स्वस्थ लाइफ स्टाइल की टिप्स

भारत में लोगों के लिए स्वास्थ्य हमेशा से एक चिंता का विषय रहा है. कई स्वास्थ्य सलाहकार स्वस्थ रहने के लिए हमेशा अपने शरीर को फिट रखने की सलाह देते जाते हैं. हालांकि, वर्तमान में फिटनेस हमारे जीवन के प्रमुख लक्ष्यों में से एक बन गया है, क्योंकि हमें अपनी प्रतिरक्षा को बढ़ाने पर काम करना है. फिट रहना भी आपके मानसिक स्वास्थ्य को अच्छा रखने के लिए एक आवश्यक मानदंड है. अब अधिक लोग जिम में प्रशिक्षित होने या स्वास्थ्य काया पाने के लिए योग का अभ्यास करने की बात करते हैं. यदि आप फिटनेस के प्रति उत्साही हैं और अपने जीवन में खुश रहना चाहते हैं, तो इस लेख को पढ़ें और समान विचारधारा वाले लोगों को खोजें, जो Instagram पर स्वास्थ्य ब्लॉग या फिटनेस पेज का प्रबंधन करते हों. आज ये फिटनेस प्रभावित लोग ही फिटनेस की अवधारणा को एक नई ऊंचाई पर ले जा रहे हैं.

ये हैं Instagram के टाॅप फिटनेस इंफ्लूएंसर्स

1. सपना व्यास : 

सपना के Instagram पेज पर 1.8 मिलियन से ज़्यादा फॉलोअर्स हैं. वह एक अमेरिकन काउंसिल ऑफ एक्सरसाइज़ (एसीई) प्रमाणित वेट मैनेजमेंट एक्सपर्ट हैं, इसलिए यदि आप अपना वज़न कम करने के बारे में सोच रहें हैं, तो आपको उनको फॉलो करना चाहिए और उनसे व्यक्तिगत सलाह लेनी चाहिए. उनकी फिटनेस विभिन्न समाचार चैनलों पर प्रकाशित हुई है. यदि आप उनके फिटनेस शासन के बारे में जानना चाहते हैं, तो उनके ब्लॉग पर जाएं: StayWow. यह आपके आहार के बारे में नहीं है, बल्कि यह जीवन शैली में ज़रुरी बदलाव के बारे में भी है, इसलिए यदि आप अपनी मौजूदा जीवन शैली में बदलाव लाने में रुचि रखते हैं, तो उनके फिटनेस ब्लॉग पर एक नज़र डालें.

2. नम्रता पुरोहित :

नम्रता एक पाइलेट्स विशेषज्ञ और फिटनेस प्रशिक्षक हैं. उनके Instagram प्रोफाइल पर उनके 304k से ज़्यादा फॉलोअर्स हैं. यदि आप उनके पेज पर जाते हैं, तो आप उनकी जीवन शैली की एक झलक पा सकते हैं, जो आपको एक स्वस्थ जीवन शैली अपनाने के लिए प्रभावित करेगी. उनका मानना है कि, एक साधारण बदलाव स्वस्थ जीवन शैली की दिशा में बड़ा बदलाव ला सकता है. यदि आप वज़न कम करने के बारे में सोच रहे हैं, तो एक केंद्रित कसरत दिनचर्या शुरू करने के लिए उनका पेज देखें.

3. टैनी भट्टाचार्यजी : 

टैनी भारत के टॉप स्वास्थ्य इंफ्लूएंसर में से एक हैं, जो डेकाथलॉन की एंबेसेडर भी हैं. स्वास्थ्य और फिटनेस के प्रति अपने अत्यधिक समर्पण के कारण उन्होंने सुश्री इबिबो फ्रेश फेस, बेस्ट योगा इन्फ्लुएंसर 2020 आदि जैसे विभिन्न खिताब जीते हैं. वह अपने दैनिक कसरत दिनचर्या को Instagram पर साझा करना पसंद करती हैं. अगर आप अधिक जानना चाहते हैं, तो आपको उनके पेज पर जाना होगा. शक्तिशाली स्क्वैट्स से लेकर शुरुआती योग आसनों तक, वह फिटनेस के विभिन्न पहलुओं के बारे में बात करती हैं. यदि आप चाहते हैं कि आपकी इम्युनिटी को रोज़ाना बूस्ट मिले, तो उनका Instagram पेज देखें.

4. अंजलि कपूर :

अंजलि एक फिटनेस ट्रेनी हैं, जिनके Instagram प्रोफाइल पर 322k से ज़्यादा फॉलोअर्स हैं. वह पहले ही अपने पेज पर कुछ स्वास्थ्य और फिटनेस ब्रांडों का समर्थन कर चुकी हैं. यदि आप उनके पेज पर जाते हैं, तो आप समझ जाएंगे कि वह अपने खूबसूरत लुक्स को कैसे बनाए रखती हैं. वह बेहद फुर्तीली और विभिन्न योग मुद्राएं आज़माती हैं. तो यदि आप योग करना पसंद करते हैं, तो आपको भी उनकी प्रोफाइल ज़रूर देखनी चाहिए.

5. चितवन गर्ग :

चितवन गर्ग, दिल्ली की एक स्वास्थ्य और फिटनेस इंफ्लूएंसर हैं, जिनके Instagram प्रोफाइल पर 25k से अधिक फॉलोअर हैं. वह पोषण, नृत्य, स्वास्थ्य, फिटनेस, उचित आहार आदि के बारे में जागरूकता पोस्ट बनाना पसंद करती हैं. वह क्रश फिटनेस इंडिया की निदेशक हैं, जो एक सामाजिक फिटनेस समुदाय है. यदि आप उचित मार्गदर्शन के साथ अपना फिटनेस रूटीन शुरू करने की सोच रहे हैं, तो आप उन्हें Instagram पर फॉलो कर सकते हैं.

Related Stories

No stories found.