Fantastic Beasts 3: The Secrets of Dumbledore का टीज़र हुआ रिलीज़, जानिए क्या है खास

Fantastic Beasts 3: The Secrets of Dumbledore का टीज़र हुआ रिलीज़, जानिए क्या है खास

कोरोना महामारी के कारण Fantastic Beasts के फैंस को इसके तीसरे पार्ट का काफी इंतज़ार करना पड़ा. लेकिन अब Fantastic Beasts 3: The Secrets of Dumbledore के निर्माताओं ने हाल ही में प्रशंसकों की उत्सुकता को बढ़ाते हुए फिल्म की नई रिलीज की तारीख का खुलासा किया है. कई लोगों ने फिल्म में देरी की वजह Johnny Depp जो Gellert Grindelwald की भूमिका में थे, उनके अचानक इस Fantastic Beasts की सीरीज से बाहर निकलने को मान रहे थे. फिल्म के  निर्माताओं ने अभिनेता को Mads Mikkelsen को Johnny Depp की जगह फिल्म में कास्ट किया था. अब इस फिल्म के निर्माता इसकी रिलीज के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. 

Fantastic Beasts 3: The Secrets of Dumbledore, Fantastic Beasts: The Crimes of Grindelwald की अगली कड़ी है, जो 2018 में रिलीज़ की गयी थी. वहीं यह फिल्म Fantastic Beasts का तीसरा पार्ट है, जो 2018 में रिलीज़ हुई Fantastic Beasts की कहानी को आगे लेकर जाएगी. Fantastic Beasts की रिलीज़ की तारीख पहले महामारी के कारण स्थगित कर दी गई थी. फिर बाद में Johnny Depp विवाद के बीच इसे 15 जुलाई, 2022 तक बढ़ा दिया गया था. निर्माताओं ने अब फिल्म की रिलीज़ की तारीख 15 अप्रैल, 2022 निर्धारित की है. वही अब प्रशंसक बड़े पर्दे पर फिल्म का आनंद ले सकते हैं. 

जानिए Fantastic Beasts 3 की कहानी, कास्ट और बहुत कुछ

विजार्डिंग वर्ल्ड फ्रैंचाइज़ी में ग्यारहवीं फिल्म, The Fantastic Beasts 3 की कहानी Fantastic Beasts: The Secrets of Dumbledore के कई साल बाद सेट की गई है. शीर्षक से स्पष्ट रूप से पता चलता है, Fantastic Beasts: The Secrets of Dumbledore, Fantastic Beasts: The Crimes of Grindelwald  के अंत से नतीजों का पता लगाएगा. जहां ग्रिंडेलवाल्ड ने दावा किया था कि Credence, Dumbledore का एक लंबे समय से खोया हुआ भाई था. उसका मूल नाम Aurelius Dumbledore है. वहीं फिल्म की फोटोग्राफी 16 मार्च 2020 को शुरू होने वाली थी, लेकिन उसी दिन Covid-19 महामारी के कारण स्थगित कर दी गई थी. कास्ट और क्रू को Covid-19 से सुरक्षित रखने के लिए सुरक्षा सावधानियों के साथ 20 सितंबर 2020 को आधिकारिक तौर पर फिल्मांकन शुरू हुआ. 3 फरवरी 2021 को, वार्नर ब्रदर्स स्टूडियो, यूके में लीव्सडेन में फिल्मांकन रोक दिया गया था. क्योंकि फिल्म के सदस्यों में शामिल एक चालक दल के सदस्य की Covid-19 की रिपोर्ट पाज़िटिव आई थी. 

David Yates द्वारा निर्देशित, फिल्म के लोकप्रिय कलाकारों में Newt Scamander के रूप में Eddie Redmayne, Tina Goldstein के रूप में Katherine Waterston के रूप में नज़र आएंगे. Queenie Goldstein के रूप में Alison Sudol, Jacob Kowalski के रूप में Dan Fogler, Credence Barebone के रूप में Ezra Miller भूमिका निभाते हुए दिखेंगे. Callum Turner के रूप में Theseus Scamander, Jude Law के रूप में Albus Dumbledore, Mads Mikkelsen के रूप में Gellert Grindelwald भूमिका निभा रहे हैं. Bunty के रूप में Victoria Yeates, विजार्ड्स के अंतर्राष्ट्रीय परिसंघ के प्रमुख के रूप में Oliver Masucci, Jessica Williams प्रोफेसर Eulalie के रूप में दिखेंगी. 

Johnny Depp को Fantastic Beasts 3 से क्यों हटाया गया?

अभिनेता Dan Fogler ने Johnny Depp को फिल्म से निकालने का कारण बताते हुए कहा, कि यह सब तब शुरू हुआ जब एक न्यूज अजेंसी द्वारा Johnny Depp को वाइफ-बीटर कहा गया. उनकी पूर्व पत्नी Amber Heard ने उन पर घरेलू हिंसा का आरोप लगाया था. Johnny Depp ने Amber Heard के घरेलू हिंसा के दावों को कहानी बताया और कहा की मेरी पत्नी मुझे धोखा दे रही है. Warner Brothers इस  छवि के साथ फिल्म को भी खराब नहीं करना चाहते थे. इसलिए उन्होंने फैसला किया अभिनेता को फिल्म से और बाद में पूरी तरह से फ्रैंचाइज़ी से हटाने के लिए फैसला किया. लेकिन बाद में Warner Brothers इस मुद्दे पर चुप रहे. 

Fantastic Beasts, Fantastic Beasts and Where to Find Them किताब से प्रेरित फिल्मों की एक श्रृंखला है. मूल रूप से यह माना जाता था कि श्रृंखला में केवल तीन फिल्में होंगी. लेकिन 14 अक्टूबर 2016 को, J. K. Rowling ने घोषणा की कि श्रृंखला में वास्तव में पांच फिल्में होंगी. 

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com