Christmas Destination in India: इन 5 सबसे खूबसूरत स्थानों पर लें बर्फ का आनंद

Christmas Destination in India: इन 5 सबसे खूबसूरत स्थानों पर लें बर्फ का आनंद

सर्दियों का मौसम आ गया है और इस मौसम में हम सभी अपने परिवार और दोस्तों के साथ एक छोटी यात्रा पर जाना पसंद करते हैं। और भला हो भी क्यों न, सर्दियों का महीना क्रिसमस (Christmas) की बेहतरीन वाइब्स देता है। इस बार क्रिसमस 2022 के मौक़े पर हम आपके लिए लोकप्रिय पर्यटन स्थलों (Holiday Destinations in India) की सूची लेकर आए हैं. यहाँ हमने देश के 5 सबसे खूबसूरत स्थान दिये हैं, जहाँ आप अपने परिवार के साथ बर्फ का आनंद ले सकेंगे. 

1. गुलमर्ग, जम्मू और कश्मीर: जम्मू और कश्मीर के गुलमर्ग स्कीइंग और बर्फ से संबंधित गतिविधियों के लिए सबसे लोकप्रिय पर्यटन स्थलों में से एक है. यदि आप इस क्रिसमस की छुट्टी में एक ऐसी जगह जाना चाहते हैं जो बर्फ, उत्साह और रोमांच से भरी हो, तो गुलमर्ग आपके लिए एक आदर्श स्थान है।

2. औली, हिमाचल प्रदेश: हिमाचल प्रदेश अपनी ख़ूबसूरत वादियों के लिए जाना जाता है और औली इसकी सबसे ख़ूबसूरत, जगहों में से एक है. यहां अक्सर दिसंबर से मार्च के महीने में बर्फबारी होती है। यदि आप नीले आसमान और बर्फीली सर्दियों की सुबह की तलाश में हैं, तो यह जगह आपके लिए एकदम सही है। 

3. तवांग, अरुणाचल प्रदेश: सर्दियों के महीनों में बर्फ की चादर से ढका तवांग अपनी प्राकृतिक सुंदरता, बौद्ध मठों और प्राकृतिक दृश्यों के लिए जाना जाता है। इस हिमालयी पलायन की शांति और संस्कृति का आनंद लेते हुए अपना क्रिसमस 2022 बिताएं।

4. मनाली, हिमाचल प्रदेश: भारत के सबसे लोकप्रिय पर्यटन स्थलों में से एक मनाली, एक ऐसा हिल स्टेशन है जो क्रिसमस के आसपास एक वंडरलैंड बन जाता है। मनाली आइस स्केटिंग और रुक-रुक कर होने वाली बर्फबारी के लिए एक शानदार जगह है। 

5. कटो, सिक्किम: पहाड़ों के शानदार नज़ारे और अच्छी मात्रा में बर्फबारी के साथ, सिक्किम का कटो क्रिसमस की छुट्टियां बिताने के लिए एकदम सही जगह है. आपको बता दें, कि गंगटोक और लाचुंग के विपरीत, यहां ज़्यादा भीड़ नहीं होती.

Image Source


यह भी पढ़ें: Sun Zara Song Out: रणवीर सिंह ने जैकलीन फ़र्नांडीज़ और पूजा हेगड़े के साथ किया रोमांस

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com