‘लाइगर’ मनी लॉन्ड्रिग मामले में निर्देशक के बाद अब विजय देवरकोंडा से हुई पूछताछ

‘लाइगर’ मनी लॉन्ड्रिग मामले में निर्देशक के बाद अब विजय देवरकोंडा से हुई पूछताछ

Image Source

दक्षिण फिल्मों के मशहूर अभिनेता विजय देवरकोंडा (Vijay Deverakonda) अपनी फ़िल्म ‘लाइगर’ (Liger) को लेकर मुश्किलों में नज़र आ रहे हैं. फ़िल्म के लिए पैसों की सोर्सिंग के मामले में आज अभिनेता को हैदराबाद में प्रवर्तन निदेशालय (ED) के सामने पेश होना पड़ा. हाल ही में करीब 125 करोड़ की बजट पर बनी इस फ़िल्म के निर्देशक, पुरी जगन्नाध (Puri Jagannadh) और चार्मी कौर (Charmme Kaur) से भी ईडी ने पूछताछ की थी.

सूत्रों के मुताबिक, फ़िल्म ‘लाइगर’ के निवेशकों और उनकी फंडिंग को लेकर काफ़ी संशय बना हुआ है, जिसकी वजह से यह मामला प्रवर्तन निदेशालय के हवाले किया गया. इसके बाद से ही ईडी फ़िल्म से जुड़े लोगों से पूछताछ करने में लगी हुई है. विजय देवरकोंडा से भी फ़िल्म ‘लाइगर’ के कलाकारों के भुगतान और फ़िल्म के प्रोमोशन के पीछे लगाए गए पैसों के बारे में ही पूछताछ होगी. 25 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज़ हुई फ़िल्म ‘लाइगर’ के प्रोमोशन के पीछे काफ़ी खर्च करने के बावजूद भी, बॉक्स ऑफिस पर फ़िल्म का प्रदर्शन काफ़ी बुरा था.

गौरतलब है, कि फ़िल्म लाइगर के निर्देशक पुरी जगन्नाध और उनकी बिजनेस पार्टनर अभिनेत्री चार्मी कौर से ईडी ने लगभग 12 घंटों तक पूछताछ की थी. इस फ़िल्म के निवेश को लेकर सबसे पहली शिकायत कांग्रेस के नेता बक्का जुडसन (Bakka Judson) ने करवाई. उनका कहना था, कि इस फ़िल्म के ज़रिए कई बड़े राजनेताओं ने अपने काले धन को सफेद करने की योजना बनाई, जो असफल रही. वहीं जांच एजेंसियों को यह शक है, कि विदेश की कई हवाला कंपनियों ने भी इस फ़िल्म में अपने पैसे लगाये हैं.

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि अभिनेता विजय देवरकोंडा के अलावा फ़िल्म ‘लाइगर’ में अनन्या पांडे (Ananya Panday) और रम्या कृष्णन (Ramya Krishnan) जैसी अभिनेत्रियाँ भी मौजूद थीं. जहाँ इस फ़िल्म में पूर्व विश्व हेवीवेट चैम्पियन माइक टायसन (Mike Tyson) को भी शामिल किया गया था. वहीं फ़िल्म के निर्माताओं में बॉलीवुड के मशहूर निर्माता करण जौहर (Karan Johar) का नाम भी शामिल है. ऐसे में अब देखना यह है, कि ईडी की पूछताछ की तलवार करण पर भी अटकती है या नहीं.

यह भी पढ़ें: अजय देवगन की ‘दृश्यम 2’ पहुंची 150 करोड़ के पार, बनाया नया रिकॉर्ड

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com