DDLJ: 26 साल बाद इस नए रूप में नज़र आएगी फ़िल्म, Aditya Chopra ने की घोषणा

DDLJ: 26 साल बाद इस नए रूप में नज़र आएगी फ़िल्म, Aditya Chopra ने की घोषणा

बॉलीवुड फिल्म निर्माता Aditya Chopra अपनी रिकॉर्ड तोड़ ब्लॉकबस्टर फ़िल्म Dilwale Dulhania Le Jayenge (DDLJ) के साथ, बतौर डाइरेक्टर अपना ब्रॉडवे डेब्यू करने जा रहे है. Aditya Chopra ने इस बात की घोषणा करके, इस फ़िल्म के फैंस को एक शानदार सरप्राइज दिया है. आपको बता दें, कि इस प्रोजेक्ट पर Aditya Chopra पिछले 3 सालों से काम कर रहे थे. मौजूदा जानकारी के मुताबकि, Come Fall In Love: The DDLJ Musical का प्रीमियर अमेरिका के सैन डिएगो स्थित ओल्ड ग्लोब थिएटर में होगा. वहीं DDLJ के 'राज' और 'सिमरन' की प्रेम कहानी, एक संगीतमय नाटक यानी ब्रॉडवे के तौर पर दर्शकों के बीच पेश की जाएगी.

Yash Raj Films भारत का सबसे बड़ा फिल्म स्टूडियो है और इसने भारतीय सिनेमा में काफ़ी ब्लॉकबस्टर फिल्मों का निर्माण किया है. स्टूडियो के 50वीं वर्षगांठ के लिए, Aditya Chopra निर्देशन में लौट आए है. साथ ही यह भी बता दें कि DDLJ, Aditya के निर्देशन में बनी उनकी पहली फिल्म थी. वहीं यह एक ऐतिहासिक रोमांटिक फ़िल्म भी थी, जो हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के इतिहास में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली मुख्य फिल्मों में से एक है. 

निर्देशक Aditya Chopra ने अपनी बात साझा करते हुए कहा है, कि "मैंने वर्ष 1985 में, जब मेरी उम्र केवल 14 साल की थी, तो अपना पहला संगीतमय मंच देखा था. मुझे तब एहसास हुआ, कि पश्चिमी संगीत थिएटर और भारतीय फिल्में, दो लंबे समय से अलग हो चुके प्रेमी है. DDLJ मेरी पहली फ़िल्म है, जो वर्ष 1995 में रिलीज़ हुई और भारतीय सिनेमा की सबसे लंबी चलने वाली फिल्म बन गई. अब 26 साल बाद, मैं DDLJ की कहानी को एक नए अंदाज में पेश करने जा रहा हूँ, जो दुनिया की दो अलग-अलग संस्कृतियों को आपस में जोड़ती है". 

आपको बता दें, कि इस ब्रॉडवे के लिए विशाल-शेखर बतौर संगीतकार के रूप में टीम में शामिल किए गए हैं. वहीं Aditya Chopra  ने अपनी इस पहली रंगमंच की प्रस्तुति के लिए, अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रसिद्ध दिग्गज तकनीशियनों की टीम को चुना है. इनके अलावा Rob Ashford बतौर एसोशिएट कोरियोग्राफर, Shruti Merchant के साथ मिलकर इस प्रोडक्शन की कोरियोग्राफी करते नज़र आएंगे.

मिली जानकारी के मुताबिक, Come Fall In Love: The DDLJ Musical को वर्ष 2022-2023 के ब्रॉडवे सीजन के स्टेज पर पेश किया जाएगा. साथ ही, इसका वर्ल्ड प्रीमियर सैन डिएगो स्थित ओल्ड ग्लोब थिएटर में सितंबर 2022 के दौरान होना संभावित है.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com