Chithra Death: अभिनेत्री का हुआ निधन, जानिए इस महान अभिनेत्री के बारे में सब कुछ

Chithra Death: अभिनेत्री का हुआ निधन, जानिए इस महान अभिनेत्री के बारे में सब कुछ

प्रतिष्ठित मलयालम फिल्मों में यादगार भूमिकाएं निभाने वाली अभिनेत्री Chithra का शनिवार को चेन्नई में अपने घर पर कार्डियक अरेस्ट की वजह से निधन हो गया. बता दें कि इस महान अभिनेत्री की उम्र 56 वर्ष की थी. Nallennai Chitra के नाम से प्रख्यात अभिनेत्री ने तमिल फिल्मों में बाल कलाकार के रूप में Tinseltown में अपना करियर शुरू किया था. लेकिन मल्यालाम फिल्मों के जरिए इस अभिनेत्री को काफी लोकप्रियता मिली. अभिनेत्री का अंतिम संस्कार शनिवार को 4 बजे चेन्नई में होगा. 

आइए जानते है अभिनेत्री Chithra के बारे में कुछ खास बातें

1981 में Chithra ने Hariharan की Valaruthumrugangal में एक छोटी भूमिका निभायी थी. उन्हें 1983 में अपनी पहली फिल्म Aattakalasham के साथ एक नयी पहचान मिली, जिसमें उन्होंने Mohanlal के साथ लोकप्रिय गीत Naanamaavunoo meni novunno में काम किया था. आपको बता दें, कि पांच साल बाद, अभिनेत्री ने एक फिल्म में लोकप्रिय गीत के लिए लिपसिंक किया, जो उनके करियर में एक महत्वपूर्ण मोड़ साबित हुआ.

Chithra साउथ फिल्म इंडस्ट्री का जाना माना नाम थीं. उन्होंने अपने पूरे करियर में लगभग 100 फिल्मों में अभिनय किया. उन्होंने Adavitam, Nadodi, Ekalavyan, Devasuram, Commissioner, Aaram Thampuran और Ustad जैसे कई नाटकों में भी अभिनय किया. 

अभिनेत्री ने Oru Vadakkan Veeragatha जैसी फिल्मों में शानदार अभिनय किया. जिसे Hariharan ने निर्देशित किया था. तमिल में, उनकी उल्लेखनीय फिल्मों में En Thangachi Padichava, Oorkkavalan और Thirippu Munai शामिल हैं. 

Hariharan ने इंटरव्यू में बताया कि "Chithra एक अच्छी अभिनेत्री थीं. उन्होंने Panchagni और Oru Vadakkan Veeragatha में मेरे विश्वास को सही ठहराया. मैं Amaram में उनके प्रदर्शन से भी प्रभावित था. वह उन अभिनेत्रियों में से एक थीं, जिनके पास लुक और टैलेंट दोनों थे. 

जानिए अभिनेत्री की व्यक्तिगत जिंदगी के बारे में

Chithra का जन्म 21 मई 1965 कोच्चि में हुआ. वह अपने माता पिता की दूसरी संतान है. उनकी एक बड़ी बहन Deepa और एक छोटी बहन Divya है. उनकी स्कूली शिक्षा ICF हायर सेकेंडरी स्कूल, चेन्नई में हुई. अभिनेत्री ने दसवीं कक्षा तक पढ़ाई की और उसके बाद फिल्मों में व्यस्त होने के कारण अपनी पढ़ाई जारी नहीं रख सकी. 

1990 में उनकी शादी Vijayaraghavan से हुई थी. उनकी बेटी Mahalaxmi का जन्म 1992 में हुआ. शादी के बाद उन्होंने फिल्मों में काम करना बंद कर दिया. वह अपने परिवार के साथ चेन्नई के Saligramam में रहती थीं. 

यह भी पढ़ें: RJ Malishka: एक बार फिर विवादों में घिरी मुंबई की रानी, जानिए क्यों फूटा ट्विटर यूजर्स का गुस्सा

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com