Shahrukh khan: बेटे Aryan Khan की गिरफ्तारी के बाद Byju’s ने तोड़ा नाता

Shahrukh khan: बेटे Aryan Khan की गिरफ्तारी के बाद Byju’s ने तोड़ा नाता

अभिनेता, Shahrukh Khan के बेटे Aryan Khan को ड्रग्स के सेवन के आरोप में NCB ने गिरफ्तार कर लिया था. Aryan Khan को गिरफ्तार किए जाने के बाद से, Shahrukh Khan गलत कारणों से सुर्खियां में हैं. जहां किंग खान अपने जीवन के सबसे कठिन समय का सामना कर रहे हैं, वहीं प्रशंसक भी उन्हें अपना पूरा समर्थन दे रहे हैं. इस बीच, Shahrukh Khan, इस कठिन समय में अपने परिवार के साथ रहना चाहते हैं. इसलिए उन्होंने अपनी आगामी परियोजनाओं को बंद करने का फैसला लिया हैं. वहीं ऑनलाइन लर्निंग एप Byju's ने सुपरस्टार के साथ अपनी विज्ञापन करार खत्म करने का निर्णय लिया है. 

ऑनलाइन लर्निंग एप Byju's और उसके ब्रांड एंबेसडर Shahrukh Khan को ट्विटर पर काफी ट्रोल किया जा रहा है. लोगों ने तर्क दिया, कि किसी ऐसे व्यक्ति द्वारा शिक्षण ऐप का प्रचार करना, जो अपने बच्चे को कानूनी रूप से कार्य करना नहीं सिखा सकता, कंपनी पर खराब प्रभाव डालेगा. लोग Byju's पर सवाल उठाने लगे. वे पूछने लगे, कि Shahrukh Khan को अपना ब्रांड एंबेसडर बनाकर कंपनी क्या संदेश देना चाहती है. लोगों ने पूछा, कि क्या वह अपने बेटे को यही सिखा रहे हैं? एक ट्विटर यूजर ने लिखा, कि 'रेव पार्टी कैसे करें? Byju's की ऑनलाइन क्लास में जुड़ा नया सिलेबस.

आपको बता दें, कि Byju's, Shahrukh Khan के लिए सबसे बड़े स्पॉन्सरशिप डील्स में से एक था. वह Hyundai, LG, Dubai Tourism, ICICI और Reliance Jio जैसी कई कंपनियों के विज्ञापनों में भी नजर आते हैं. एक रिपोर्ट में कहा गया है, कि Byju's, ब्रांड का प्रचार करने के लिए किंग खान को सालाना 3-4 करोड़ रुपए का भुगतान करता है. Shahrukh Khan, 2017 से Byju's के ब्रांड एंबेसडर हैं. रिपोर्ट में कहा गया है, कि Byju's ने उनके विज्ञापनों को हटा दिया है. कंपनी Aryan Khan के विवाद को देखते हुए, अभिनेता के साथ जुड़ना नहीं चाहती. हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है, कि कंपनी ने अभिनेता को अपने ब्रांड एंबेसडर के रूप में पूरी तरह से हटा दिया है या नहीं. 

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि इस सप्ताह Byju's ने 30 करोड़ डॉलर की बड़ी फंडिंग जुटाई थी. इसके बाद, कंपनी की वैल्युएशन 18 अरब डॉलर, यानी करीब 1,342.10 अरब रुपये हो गई है. जबकि साल की शुरुआत में पिछले फंडिंग राउंड के बाद, Byju's की वैल्यू 16.5 अरब डॉलर थी.  

आर्थर रोड जेल भेजे गए Shahrukh Khan के बेटे Aryan Khan

क्रूज रेव पार्टी मामले में अदालत से जमानत न मिलने के बाद, शुक्रवार को Aryan Khan को आर्थर रोड जेल भेज दिया गया. वह 3-5 दिन पहले क्वरंटीन सेल में रहेंगे. जेल में कोई भी नया आरोपी आता है तो उसे पहले क्वारंटीन सेल में रखा जाता है. हालांकि, उनकी कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई है. Aryan Khan के साथ मामले में गिरफ्तार 5 अन्य आरोपियों को भी जेल भेज दिया गया. जबकि आरोपी Munmun Dhamecha सहित दो महिला आरोपियों को भायखला महिला जेल भेजा गया है. मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट RM Nerikal ने कहा, कि Aryan Khan, Munmun Dhamecha और Arbaaz Merchant की जमानत याचिकाएं 'सुनवाई योग्य नहीं' हैं. साथ ही, Aryan Khan और सात अन्य की हिरासत बढ़ाए जाने के एनसीबी के अनुरोध को खारिज कर दिया था. उन्हें अब 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. संयोग से अदालत ने ऐसे दिन Aryan Khan की जमानत याचिका खारिज की, जब उनकी मां Gauri Khan का 51वां जन्मदिन था.

आपको बता दें, Shahrukh Khan की फिल्म, 'Pathan' की शूटिंग भी फिलहाल रोक दी गई है. फिल्म की शूटिंग के लिए Shahrukh Khan और Deepika Padukone को स्पेन के लिए रवाना होना था. मगर ड्रग्स केस की वजह से इस शूटिंग को रोकने के फैसला लिया गया है. स्पेन में फिल्म के एक गाने की शूटिंग होनी थी.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com