अपने लोगों को ग़ुलामी से बचाने आ रहा है शमशेरा, एक्शन अवतार में नज़र आएँगे रणबीर कपूर और संजय दत्त

अपने लोगों को ग़ुलामी से बचाने आ रहा है शमशेरा, एक्शन अवतार में नज़र आएँगे रणबीर कपूर और संजय दत्त

बॉलीवुड के अपने शानदार किरदारों के लिए जाने जाते रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor), जल्द ही यशराज फिल्म्स (YRF) की एक्शन एंटरटेनर फ़िल्म शमशेरा (Shamshera) में नज़र आएँगे. फ़िल्म में उनके साथ वाणी कपूर (Vani Kapoor) और संजय दत्त (Sanjay Dutt) भी मुख्य किरदारों में हैं. वहीं सोमवार को यशराज फिल्म्स ने शमशेरा के पोस्टर के साथ, फ़िल्म की रिलीज़ डेट की घोषणा की है.

रणबीर कपूर की इस बहुप्रतिक्षित फिल्म शमशेरा का पोस्टर कुछ दिनों पहले ही ऑनलाइन लीक हुआ था, जिसको देखते हुए फ़िल्म निर्माताओं ने अब इस फिल्म का पहला पोस्टर आधिकारिक तौर पर रिलीज़ किया है. फ़िल्म के पोस्टर में रणबीर एक बिलकुल अलग और ख़ूँख़ार अंदाज़ में नज़र आ रहे हैं.

इंस्टाग्राम पर फ़िल्म का पोस्टर रिलीज़ करते हुए यशराज फ़िल्म्स ने लिखा, "शमशेरा का परिचय - ख़ूँख़ार योद्धा और अपने कबीले का रक्षक. हिंदी, तमिल और तेलुगु में आईमैक्स (IMAX) इसका अनुभव करें. 22 जुलाई को अपने नज़दीकी सिनेमाघरों में #YRF50 के साथ शमशेरा का जश्न मनाएं."

आख़िरी बार, 4 साल पहले फ़िल्म संजू (Sanju) में नज़र आए रणबीर कपूर, फ़िल्म शमशेरा के साथ बड़े पर्दे पर अपनी वापसी करेंगे. शमशेरा की कहानी, 18वीं सदी में काज़ा नाम के एक शहर पर आधारित है, जहाँ एक जनजाति को एक क्रूर जनरल शुद्ध सिंह द्वारा कैद और प्रताड़ित किया जाता है. वहीं रणबीर फ़िल्म में शमशेरा नाम के एक ऐसे व्यक्ति का किरदार निभाएँगे, जो पहले गुलाम होता है, फिर गुलाम से नेता बनता है और फिर क्रूर जनरल की क़ैद से अपने कबीले की आज़ादी और सम्मान के लिए लड़ता है.

खबरों की मानें, तो संजय दत्त इस फ़िल्म में रणबीर के दुश्मन जनरल शुद्ध सिंह की भूमिका निभाएँगे. ऐसा भी कहा जा रहा है, कि दोनों के बीच की लड़ाई भी देखने लायक होगी. वहीं 22 जुलाई, 2022 को रिलीज़ होने जा रही एक्शन एंटरटेनर फ़िल्म शमशेरा को आदित्य चोपड़ा (Aditya Chopra) द्वारा निर्मित किया गया है फ़िल्म को हिंदी, तमिल और तेलुगु में रिलीज़ किया जाएगा. वहीं फिल्म शमशेरा के अलावा रणबीर कपूर, फिल्म ब्रह्मास्त्र (Brahmastra) में नज़र आएंगे, जो 9 सितंबर, 2022 को रिलीज़ होगी.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com