Lata Mangeshkar Funeral: क्या है Shah Rukh Khan के वायरल वीडियो के पीछे की सच्चाई? जानें यहाँ

Lata Mangeshkar Funeral: क्या है Shah Rukh Khan के वायरल वीडियो के पीछे की सच्चाई? जानें यहाँ

"सुर कोकिला" के रूप में मशहूर गायिका Lata Mangeshkar का मुंबई के शिवाजी पार्क में अंतिम संस्कार किया गया. वहीं, अंतिम संस्कार से पहले मनोरंजन, राजनीति, और खेल जगत के तमाम लोगों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी. आपको बता दें, कि इस दौरान बॉलीवुड सुपरस्टार Shahrukh Khan अपनी मैनेजर Pooja Dadlani के साथ पहुंचे.

इस दौरान सोशल मीडिया पर उनका एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है. Shahrukh Khan और Pooja Dadlani ने एक साथ दो तरीकों से कैसे Lata Mangeshkar को श्रद्धांजलि दी. Pooja Dadlani ने हिन्दू रीति-रिवाजों और Shahrukh Khan ने मुस्लिम रीति-रिवाजों से श्रद्धांजलि दी. आखिर इस वायरल वीडियो को देखने के बाद कई लोग Shahrukh Khan को बुरा-भला कहने लगे, तो कई उनके पक्ष में नज़र आए. आखिर इस वायरल वीडियो के सच्चाई क्या है?

दरअसल, Shahrukh Khan और Pooja Dadlani दोनों एक साथ Lata Mangeshkar के पार्थिव शरीर को श्रद्धांजलि देने मंच पर चढ़े थे. एक तरफ जहां उनकी मैनेजेर Pooja Dadlani हाथ जोड़कर खड़ी हो गईं, तो दूसरी ओर Shahrukh Khan ने खड़े होकर दुआ पढ़ी और फिर उन्होंने मास्क नीचे हटाकर पार्थिव शरीर पर फूंक मारी. लेकिन Shahrukh के इस तरीके पर लोगों ने सवाल उठाना शुरू कर दिया और कई लोगों ने यह मानना शुरू कर दिया, कि Shahrukh Khan ने Lata Mangeshkar के पार्थिव शरीर पर थूका है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि Shahrukh Khan की वीडियो साझा करते हुए, भाजपा के नेता Arun Yadav ने सवाल किया, कि “क्या इसने थूका?” हरियाणा भाजपा के आईटी और सोशल मीडिया प्रमुख Arun Yadav का यह ट्वीट चंद मिनटों में वायरल हो गया.

Shahrukh Khan के इस वीडियो पर सोशल मीडिया पर बवाल मचा हुआ है और बहुत से लोग Shahrukh Khan की जमकर आलोचना कर रहे हैं. लेकिन बहुत से लोगों का मानना है, कि Shahrukh ने Lata Mangeshkar के पार्थिव शरीर पर थूका है. आपको बता दें, कि Shahrukh Khan ने दुआ पढ़ने के बाद फूंक मारी थी. इस्लाम में ऐसा मानना है, कि फूंक मारने से बुरी शक्तियां दूर हो जाती हैं. इस्लामिक नजरिए से समझें, तो दुआ का यह तरीका आम है.

इतना ही नहीं, भाजपा के नेता Arun Yadav यहाँ नहीं रुके. उन्होंने एक और ट्वीट करते हुए, Shahrukh Khan के बेटे Aryan Khan पर तंज कसा. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा, कि “अगर फूंकना है, तो उस बेटे के लिए फूंक जो घर में पड़ा हुआ माल फूंक रहा है”.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com