बॉक्स ऑफिस पर ऋतिक रौशन और सैफ़ अली खान की ‘विक्रम वेधा’ की रफ़्तार धीमी, 2 दिन में की इतनी कमाई

बॉक्स ऑफिस पर ऋतिक रौशन और सैफ़ अली खान की ‘विक्रम वेधा’ की रफ़्तार धीमी, 2 दिन में की इतनी कमाई

ऋतिक रौशन (Hrithik Roshan) और सैफ़ अली खान (Saif Ali Khan) की फ़िल्म ‘विक्रम वेधा’ (Vikram Vedha) हाल ही में रिलीज़ हुई है. फ़िल्म को दर्शकों और समीक्षकों से सकारात्मक प्रतिक्रिया मिल रही है. वहीं अच्छी प्रतिक्रिया के बावजूद भी, फ़िल्म का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन (Vikram Vedha Box Office Collection) कुछ ख़ास नहीं है. शुक्रवार को फ़िल्म ने 10.58 करोड़ रुपये और शनिवार को 12.51 करोड़ रुपये की कमाई की. बात रविवार की करें, तो रिपोर्ट्स के मुताबिक फिल्म के घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 14 से 15 करोड़ रुपए की कमाई करने की आशंका जताई जा रही है.

खबरों के अनुसार, ऋतिक और सैफ़ इस एक्शन थ्रिलर फ़िल्म ‘विक्रम वेधा’ की कुल बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 38-39 करोड़ रुपये था. वहीं दुनियाभर में फ़िल्म का कुल कलेक्शन 65 करोड़ रुपये तक पहुँच गया है. इसी के साथ, साल 2022 में रिलीज़ हुई फिल्मों में शीर्ष 10 शुरुआती सप्ताहांतों की सूची में फ़िल्म ‘विक्रम वेधा’ काफ़ी नीचे है.

इस सूची में ‘विक्रम वेधा’, अक्षय कुमार (Akshay Kumar) स्टार फ़िल्म ‘सम्राट पृथ्वीराज’ (Samrat Prithviraj) के शुरुआती सप्ताहांत कलेक्शन से काफ़ी नीचे है. इसके अलावा, यह ‘शमशेरा’ (Shamshera) और ‘बच्चन पांडे’ (Bachchan Pandey) के शुरुआती सप्ताहांत कलेक्शन से काफ़ी ऊपर है.

बॉक्स ऑफिस इंडिया (Box Office India) के अनुसार, ऋतिक रौशन और सैफ अली खान स्टारर फ़िल्म ‘विक्रम वेधा’, रविवार को लगभग 15 करोड़ रुपये तक कमा सकती है. वहीं एक रिपोर्ट के मुताबिक, अभी दशहरे (Dussehra) के त्योहार के चलते ज़्यादा दर्शक फ़िल्म देखने नहीं आ रहे. मगर ऐसी संभावना जताई जा रही है, कि फिल्म बुधवार से रफ्तार पकड़ सकती है. हालांकि इस दौड़ में बने रहने के लिए, फिल्म को सोमवार को बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन करने की ज़रूरत है.

फ़िल्म की धीमी शुरुआत मुख्य रूप से मुंबई, पुणे, हैदराबाद और बेंगलुरु जैसे राज्यों में देखने को मिल रही है, जहां इसे अच्छी प्रतिक्रिया नहीं मिली है. वहीं हर साल नवरात्रि (Navratri) और दशहरा जैसे त्योहारों के कारण, कोलकाता और गुजरात जैसे राज्यों में फ़िल्मों का व्यापार मुख्य रूप से प्रभावित होता है. ऐसे में माना जा रहा है, कि बुधवार से फिल्म रफ्तार पकड़ लेगी.

Image Source

यह भी पढ़ें: ‘दृश्यम 2’ के टीज़र में नज़र आया विजय सलगांवकर और उसका परिवार, क्या इस बार खुल जाएगा राज़?

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com