बड़े पर्दे पर निभाएंगे ‘शेर सिंह राणा’ का किरदार, किया पहली बायोपिक का ऐलान

बड़े पर्दे पर निभाएंगे ‘शेर सिंह राणा’ का किरदार, किया पहली बायोपिक का ऐलान

बॉलीवुड के एक्शन हीरो विद्युत जामवाल (Vidyut Jammwal), जल्द ही फिल्म शेर सिंह राणा (Sher Singh Raana) में नज़र आएंगे. शेर सिंह राणा एक ऐसे व्यक्ति थे, जिन्होंने बहुत ही कम उम्र में पूरे भारत में हलचल मचा दी थी. इस फिल्म का निर्देशन, टॉइलेट एक प्रेम कथा (Toilet Ek Prem Katha) के निर्देशक श्री नारायण सिंह (Shree Narayan Singh) द्वारा किया जाएगा.

फिल्म ‘शेर सिह राणा’ की टीम का हिस्सा बनने की खबर शेयर करते हुए विद्युत जामवाल ने कहा, कि “यह मेरी पहली बायोपिक है. मुझे लगता है, कि नियति ने सारे पहलुओं को जोड़कर, निडर शेर सिह राणा की भूमिका मुझ तक पहुंचाई है. मैं विनोद भानुशाली (Vinod Bhanushali) और श्री नारायण सिंह के साथ काम करने के लिए बेहद उत्साहित हूं.”

कौन है शेर सिंह राणा?

शेर सिंह राणा एक ऐसे व्यक्ति हैं, जिन्होंने बहुत कम उम्र में पूरे भारत में हलचल मचा दी थी. पंकज सिंह पुंडीर उर्फ शेर सिंह राणा एक राजनीतिज्ञ हैं, जिन्होंने साल 2001 में भारतीय डकैत से सांसद बनी फूलन देवी (Phoolan Devi) की हत्या की थी. आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि फूलन देवी ने 22 बलात्कारी क्षत्रियों को गोली मारी थी.

शेर सिंह राणा ने 25 जुलाई, 2001 को दिल्ली स्थित सरकारी आवास के सामने, फूलन देवी की गोली मारकर हत्या कर दी थी. मगर फूलन देवी की हत्या को अंजाम देने का जो कारण सामने आया, उसने सबको चौंका दिया. पुलिस के अनुसार, राणा ने बहमई हत्याकाण्ड में मारे गए 22 राजपूतों की हत्या का बदला लेने के लिए फूलन देवी की हत्या की थी.

इस घटना के लगभग 3 साल बाद, 17 फरवरी 2004 को राणा फिल्मी अंदाज़ में तिहाड़ जेल से फरार हो गए थे. दोबारा गिरफ्तार होने पर राणा ने यह दावा किया था, कि इस दौरान वो पृथ्वीराज चौहान के अवशेष भारत लाने में कामयाब रहे, जिसके लिए उन्हें राजपूत समुदाय द्वारा सम्मानित भी किया गया.

विद्युत जामवाल की फिल्म ‘शेर सिंह राणा’ की कहानी, शेर सिंह राणा की इसी यात्रा पर आधारित है. साल 2016 में राणा को दिल्ली हाई कोर्ट से ज़मानत मिल गई थी, जिसके बाद राणा ने एक राजनीतिक दल का गठन किया.

फिल्म ‘शेर सिंह राणा’ के निर्माता विनोद भानुशाली, कमलेश भानुशाली (Kamlesh Bhanushali), विशाल गुरनानी (Vishal Gurnani), विशाल त्यागी (Vishal Tyagi) और मोहम्मद इमरान खान (Mohammed Imran Khan) हैं. वहीं यह फिल्म भानुशाली स्टूडियोज़ लिमिटेड (Bhanushali Studios Limited) के बैनर तले बनेगी. हालांकि, निर्माताओं द्वारा फिल्म की रिलीज़ डेट की घोषणा नहीं की गई है.

Related Stories

No stories found.