Ajay Devgn Vs Kichcha Sudeep: ट्विटर पर छिड़ी जंग, रामगोपाल वर्मा ने कहा- बॉलीवुड जल्द तैयार करे ‘वैक्सीन’

Ajay Devgn Vs Kichcha Sudeep: ट्विटर पर छिड़ी जंग,  रामगोपाल वर्मा ने कहा- बॉलीवुड जल्द तैयार करे ‘वैक्सीन’

कन्नड़ अभिनेता किच्चा सुदीप (Kichcha Sudeep) को एक वीडियो इंटरव्यू के दौरान, हिंदी भाषा को लेकर बयान देना भारी पड़ गया है. उनके इस बयान पर बॉलीवुड अभिनेता अजय देवगन (Ajay Devgn) ने उन्हें ट्विटर पर घेरा है. उन्होंने सुदीप को भाषा को लेकर कहा, तो कन्नड़ अभिनेता भी चुप नहीं बैठे और उन्होंने भी अपनी बात सबके सामने रखी. इस तरह दोनों की सोशल मीडिया पर बहस शुरू हो गई. लेकिन, ट्वीटर पर दोनों के बीच छिड़ी जंग पर अन्य कलाकारों और राजनीतिक पार्टियों के बयान सामने आ रहें हैं.

आपको बता दें, कि इस मामले की शुरुआत एक इवेंट से हुई थी. इस इवेंट में, किच्चा सुदीप ने कहा था, कि हिंदी अब राष्ट्रभाषा नहीं रही. बॉलीवुड (Bollywood) अब पैन इंडिया फिल्म बना रहे हैं. वह फिल्मों को तमिल और तेलुगू में डब कर रहे हैं मगर उनसे यह काम सही से नहीं हो पा रहा है और हम ऐसी फिल्में बना रहे हैं, जो हर जगह देखी जाती हैं. किच्चा सुदीप, का यह बयान अजय देवगन को खटक गया और उन्होंने ट्वीट करते हुए किच्चा सुदीप को घेर लिया.

अजय देवगन ने ट्वीट करते हुए कहा, कि किच्चा सुदीप मेरे भाई, आपके अनुसार अगर हिंदी हमारी राष्ट्रभाषा नहीं है, तो आप अपनी मातृभाषा की फिल्मों को हिंदी में डब करके क्यों रिलीज़ करते हैं? हिंदी हमारी मातृभाषा और राष्ट्रभाषा थी, है और हमेशा रहेगी. जन गण मन."

अजय देवगन के ट्वीट का किच्चा सुदीप ने जवाब देते हुए कहा, कि ''हैलो अजय देवगन सर, मैंने जिस संदर्भ में यह बात कही थी, वो आप तक पहुंचने तक पूरी तरह बदल गई है. शायद आपसे जब व्यक्तिगत रूप से मिलूं, तो बताऊं कि मैंने यह बयान क्यों दिया था. यह दुख देने, उकसाने या किसी बहस को शुरू करने के लिये नहीं था. मैं ऐसा क्यों करूंगा सर?"

यही नहीं, उन्होंने आगे लिखा, कि ''सर मैं हर भाषा को प्यार और सम्मान करता हूं. मैं इस टॉपिक को यहीं छोड़ना चाहता हूं, जैसा कि मैंने उस लाइन को अलग संदर्भ में कहा था. बहुत सारा प्यार और आपको शुभकामनाएं. उम्मीद करता हूं जल्द मिलेंगे.''

किच्चा सुदीप ने आगे लिखा, कि सर अजय देवगन, आपने जो बातें मुझे हिंदी में लिखकर भेजी हैं, उसे मैं समझ सकता हूं. ऐसा सिर्फ इसलिए क्योंकि हम सभी हिंदी का सम्मान करते हैं, प्यार करते हैं और सीखते हैं. बुरा मत मानिएगा सर, लेकिन सोच रहा हूं अगर मेरा जवाब कन्नड़ में लिखा गया होता तो आपकी स्थिति क्या होती. क्या हम भी भारत के नहीं हैं सर.''

अजय देवगन ने दिया जवाब

अजय देवगन ने किच्चा सुदीप के ट्वीट का जवाब देते हुए लिखा, कि ''हाय किच्चा सुदीप, आप दोस्त हैं. गलतफहमी दूर करने के लिए शुक्रिया. मैंने फिल्म इंडस्ट्री को हमेशा से एक समझा है. हम सारी भाषाओं का सम्मान करते हैं और उम्मीद करते हैं, कि सभी हमारा भाषाओं का सम्मान करें. शायद, ट्रांसलेशन में कुछ मिस हो गया था.''

रामगोपाल वर्मा की सामने आई प्रतिक्रिया

राम गोपाल वर्मा (Ram Gopal Varma) ने इसपर ट्वीट करते हुए लिखा, कि 'यह बात झुठलाई ना जाने वाली सच्चाई है किच्चा सुदीप सर, कि नॉर्थ के स्टार्स साउथ के स्टार्स से असुरक्षित और ईर्ष्या महसूस करते हैं, क्योंकि एक कन्नड़ डबिंग फिल्म KGF2 ने 50 करोड़ रुपये की ओपनिंग दी थी और हम सभी हिंदी फिल्मों की ओपनिंग देखने वाले हैं”.

राम गोपाल वर्मा यही नहीं रुके, और उन्होंने एक और ट्वीट करते हुए बॉलीवुड की फिल्मों पर निशाना साधा. उन्होंने कहा, कि “तेलुगु और कन्नड फिल्में बॉलीवुड फिल्मों को कोविड-19 की तरह संक्रमित कर रहीं हैं. उम्मीद है, कि बॉलीवुड जल्द ही एक वैक्सीन के साथ आएगा”.

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री का सामने आया बयान

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री, एचडी कुमारस्वामी (H. D. Kumaraswamy) ने ट्वीट करते हुए लिखा, कि उन्हें ये नहीं भूलना चाहिए कि उनकी फिल्म फूल और कांटे (Phool Aur Kaante) बेंगलुरु में एक साल चली थी”. वहीं, उन्होंने अपने एक और ट्वीट में लिखा, कि “अभिनेता किच्चा सुदीप ने कहा कि हिंदी राष्ट्रभाषा नहीं है, बिल्कुल सही है. उनके बयान में किसी भी तरह की कोई गलती नहीं है. अजय देवगन का नेचर हाइपर है और यह उनके हास्यास्पद बिहेवियर को दर्शाता है.

वहीं दूसरी ओर, एचडी कुमारस्वामी ने एक ट्वीट में लिखा, कि “केंद्र में हिंदी आधारित पॉलिटिकल पार्टी शुरू से ही रीजनल भाषाओं को नष्ट करने का प्रयास करते रहे हैं. वहीं, चौंकाने वाली बात यह है, कि क्षेत्रीय भाषाओं की शुरुआत करने वाली कांग्रेस को भाजपा साथ रखे हुए है”.

Related Stories

No stories found.