भारी मांग पर इज़राइल में रिलीज़ होगी विवेक अग्निहोत्री की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’

भारी मांग पर इज़राइल में रिलीज़ होगी विवेक अग्निहोत्री की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’

पिछले महीने, 11 मार्च 2022 को रिलीज़ हुई निर्देशक विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ (The Kashmir Files) देशभर में काफी पसंद की गई थी. इस फिल्म ने रिलीज़ के साथ ही कई रिकॉर्ड तोड़े और कई नए रिकॉर्ड बनाए थे. कश्मीरी पंडितों पर हुए अत्याचारों को बयां करती इस फिल्म को, दर्शकों और समीक्षकों की तरफ से काफी अच्छी प्रतिक्रिया मिली थी. आज बुधवार, 20 अप्रैल को फिल्म से जुड़ी एक और बड़ी खबर सामने आई है.

आपको बता दें, कि आज फिल्म के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने सोशल मीडिया के ज़रिए जानकारी दी है, कि देश में धमाल मचाने के बाद, अब उनकी ये फिल्म विदेश में भी तहलका मचाने को तैयार है. उन्होंने एक ट्वीट के ज़रिए जानकारी देते हुए लिखा, कि “भारी मांग पर ‘द कश्मीर फाइल्स’, 28 अप्रैल को इज़राइल में रिलीज़ हो रही है. मैं फिल्म के पोस्टर के उद्घाटन के लिए, हमारे स्टूडियो में आने के लिए इज़राइल के महावाणिज्य दूत, कोब्बी शोशानी (Kobbi Shoshani) को धन्यवाद देता हूं. ये आतंकवाद से लड़ने और मानवता को बढ़ावा देने के हमारे आने वाले लक्ष्य को साझा करने में एक बड़ा कदम है”.

विवेक अग्निहोत्री के निर्देशन में बनी फिल्म, ‘द कश्मीर फाइल्स’ ने देशभर में काफी प्रशंसा हासिल की थी. इसके साथ ही, आम से लेकर खास, सभी ने इस फिल्म पर अपनी प्रतिक्रिया दी थी. लोग इस फिल्म को देखने के बाद काफी भावुक हो गए थे. साल 1989 में कश्मीरी पंडितों के नरसंहार को दर्शाती इस फिल्म पर देश के प्रधानमंत्री, नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी थी. उन्होंने कहा था, कि “इस फिल्म में वो दिखाया गया है, जिसे कई साल से दबाने की कोशिश की गई थी”. इसके साथ ही, फिल्म को कई राज्यों में टैक्स फ्री तक कर दिया गया था.

फिल्म, ‘द कश्मीर फाइल्स’ की बात करें, तो इस फिल्म का निर्देशन विवेक अग्निहोत्री के द्वारा किया गया था. ये फिल्म, इस साल 11 मार्च 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज़ की गई थी. फिल्म की कहानी, 90 के दशक में कश्मीर घाटी में हुए नरसंहार और कश्मीरी पंडितों के पलायन पर आधारित है.

फिल्म, ‘द कश्मीर फाइल्स’ में अनुपम खेर (Anupam Kher), मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty), दर्शन कुमार (Darshan Kumar), पल्लवी जोशी (Pallavi Joshi), मृणाल कुलकर्णी (Mrinal Kulkarni) जैसे दिग्गज कलाकार नज़र आए थे.

Related Stories

No stories found.