फ़िल्म ऊंचाई की रिलीज़ का हुआ ऐलान, जानिए कब देगी बड़े पर्दे पर दस्तक

फ़िल्म ऊंचाई की रिलीज़ का हुआ ऐलान, जानिए कब देगी बड़े पर्दे पर दस्तक

Image Source

हिंदी सिनेमा के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की आने वाली फ़िल्म ऊंचाई (Uunchai) रिलीज़ के लिए पुरी तरह से तैयार है. वहीं मेकर्स ने भी आखिरकार फ़िल्म की नई रिलीज़ डेट का ऐलान कर दिया है. इसकी जानकारी उन्होंने अपने सोशल मीडिया हैन्डल पर दी. तीन दोस्तों की दिल छु लेने वाली कहानी दिखाने वाली, सूरज बरजात्या (Sooraj Barjatya) निर्देशित,बिग बी की यह फ़िल्म 11 नवंबर, 2022 को बड़े पर्दे पर रिलीज़ होगी.

दरअसल, अपनी आने वाली फ़िल्म ऊंचाई की रिलीज़ डेट की जानकारी, खुद अमिताभ बच्चन ने अपने इंस्टाग्राम और ट्विटर हैन्डल्स पर शेयर की है. फ़िल्म का पोस्टर साझा करते हुए उन्होंने लिखा, “बहुत ही गर्व के साथ हम आपके लिए लेकर आए हैं, फ़िल्म ऊंचाई का दूसरा पोस्टर. आइए और मिलिए मेरे दोस्त बोमन ईरानी (Boman Irani) और अनुपम खेर (Anupam Kher) से और मनाइए अपने परिवार और दोस्ती का एक अनोखा त्योहार. फ़िल्म 11 नवंबर से आपके नज़दीकी सिनेमाघरों में.”

साझा किए गए फ़िल्म के पोस्टर में, फ़िल्म के तीनों मुख्य कलाकार बड़े ही खुशनुमा अंदाज़ में नज़र आ रहे हैं. पोस्टर का टैगलाइन है, ‘दोस्ती ही जिनकी सबसे बड़ी प्रेरणा है.’ जहाँ टैगलाइन से यह साफ है, कि यह फ़िल्म तीनों अभिनेताओं से जुड़ी दोस्ती पर बनी एक कहानी है, वहीं फैंस को भी फ़िल्म का पोस्टर खूब पसंद आ रहा है. फ़िल्म ऊंचाई में इन तीनों कलाकारों के अलावा अभिनेत्री नीना गुप्ता (Neena Gupta) भी एक अहम किरदार में नज़र आने वाली हैं.

गौरतलब है, कि फ़िल्म ऊंचाई में हिंदी सिनेमा के इन सभी दिग्गज कलाकारों के अलावा, अभिनेत्री परिनीति चोपड़ा (Parineeti Chopra) भी मौजूद होंगी. इस फ़िल्म का निर्माण सूरज बरजात्या की निर्माण कंपनी राजश्री प्रोडक्शंस (Rajshri Productions) ने किया है. यह फ़िल्म निर्देशक सूरज बरजात्या के करियर की 60वीं फ़िल्म होगी.

वहीं उनकी फ़िल्म निर्माण कंपनी भी इस साल अपने 75वीं वर्षगांठ मना रहा है. साल 1947 में बनी इस कंपनी ने बॉलीवुड को कई सुपरहिट फ़िल्में दी हैं, जिनमें हम आपके हैं कौन (Hum Aapke Hain Koun), हम साथ-साथ हैं (Hum Saath-Saath Hain), मैंने प्यार किया (Maine Pyar Kiya) और सारांश (Saaransh) जैसी फ़िल्में शामिल हैं.

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि नवंबर में रिलीज़ होने वाली फ़िल्म ऊंचाई में साउथ के सुपरस्टार कमल हसन (Kamal Haasan) की पत्नी और अभिनेत्री सारिका (Sarika) भी नज़र आ सकती हैं. वहीं बॉलीवुड के मशहूर खलनायक डैनी डेनजोंगपा (Danny Denzongpa) भी इस फ़िल्म के साथ हिंदी सिनेमा में अपनी वापसी करेंगे.

यह भी पढ़ें: लाइव म्यूज़िक लॉन्च पर ‘वेदा’ के रुआब और डांस मूव्स ने बनाया फैंस को दीवाना

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com