Singer KK Death News: 53 की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा, रबिन्द्र सदन में दी गयी बंदूक की सलामी

Singer KK Death News: 53 की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा, रबिन्द्र सदन में दी गयी बंदूक की सलामी

बॉलीवुड (Bollywood) के मशहूर गायक कृष्णकुमार कुनाथ (KrishnaKumar Kunnath), यानी केके (KK) का कल शाम कोलकाता में निधन हो गया. केके कोलकाता में एक लाइव कॉन्सर्ट में परफॉर्म कर रहे थे, जब अचानक उनकी तबियत बिगड़ गयी. 53 वर्षीय केके को तुरंत हॉस्पिटल ले जाया गया, जहाँ उन्हें मृत घोषित कर दिया गया.

अपनी आवाज़ से लोगों का दिल जीत लेने वाले गायक की मौत से पूरा देश सदमें में है. कोलकाता (Kolkata) के नज़रुल मंच पर परफॉर्म करते हुए उन्होंने अपना मशहूर गाना, “हम रहें या न रहें कल..कल याद आएंगे ये पल” अपने आखिरी पलों में गाया. केके अपने पीछे अपनी पत्नी और 2 बेटों को अकेला छोड़ गए हैं, जो इस वक़्त गहरे सदमें में हैं.

ममता बनर्जी ने दी अंतिम विदाई

आज सुबह पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने केके की पत्नी से बात की और उसके बाद ऐलान किया, कि “पश्चिम बंगाल सरकार कोलकाता हवाई अड्डे पर गायक केके को बन्दुक की सलामी देगी”.

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रबिन्द्र सदन में केके को अंतिम विदाई दी. बाबुल सुप्रियो (Babul Supriyo) और फिरहाद हकीम (Firhad Hakim) ने भी श्रद्धांजलि दी. केके को पश्चिम बंगाल सरकार की ओर से बंदूक की सलामी भी यहीं दी गयी.

पी एम नरेंद्र मोदी समेत इन बड़ी हस्तियों ने जताया शोक

केके के इस तरह अचानक दुनिया छोड़कर चले जाने से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) समेत अन्य दिग्गजों ने भी अपना दुःख जताया है. गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah), क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने भी काफी भावुक पोस्ट के ज़रिये ट्विटर पर अपना दुःख व्यक्त किया और परिवार को सांत्वना दी है.

शोकाकुल है बॉलीवुड

केके के रूप में बॉलीवुड ने एक बेहद दमदार कलाकार खोया है. पुरे देश के साथ-साथ, बॉलीवुड इंडस्ट्री भी दुःख में डूबी हुई है. अक्षय कुमार (Akshay Kumar), श्रेया घोषाल (Shreya Ghoshal), इमरान हाशमी (Emraan Hashmi), अभिजीत भट्टाचार्य (Abhijeet Bhattacharya) समेत कई अन्य कलाकारों ने अपना दुख जताया है.

केके की मौत में आया नया मोड़

सूत्रों के अनुसार उनकी मौत का कारण हार्ट अटैक बताया जा रहा है, पर कोलकाता पुलिस ने असामान्य मौत का केस दर्ज किया है, क्यूंकि उनके माथे और होठों पर चोट के निशान मिले हैं. एक पुलिस अधिकारी ने कहा है, कि उन्होंने मामले की जांच शुरू कर दी है, जिससे पता चलेगा कि हॉस्पिटल पहुँचने से पहले केके के साथ क्या हुआ था.

तड़प तड़प से मिला बड़ा ब्रेक

हम दिल दे चुके सनम’ फिल्म के गाने ‘तड़प-तड़प के इस दिल’ से मशहूर हुए केके ने हिंदी समेत कई अन्य भाषाओं में भी गाने गए थे. ‘पल’, ‘यारों’, ‘दस बहाने’, ‘तू ही मेरी शब् है’, ‘कोई कहे कहता रहे’ जैसे गाने इनके मुख्य गानों में शामिल हैं. केके ने अपने बचपन के प्यार से शादी की थी और उनके 2 बच्चे हैं, जिन्हें वो पीछे छोड़ हमेशा के लिए दुनिया को अलविदा कह गए हैं.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com