रिलीज़ से पहले ही फ़िल्म 'पठान' के सिक्वल की तैयारी शुरू, जानिए कब होगी रिलीज़

रिलीज़ से पहले ही फ़िल्म 'पठान' के सिक्वल की तैयारी शुरू, जानिए कब होगी रिलीज़

Image Source

बॉलीवुड के किंग कहलाने वाले अभिनेता, शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की मच अवेटेड फ़िल्म पठान (Pathaan), अपनी रिलीज़ से पहले ही कई नए मुकाम हासिल किए जा रही है. जहाँ यह फ़िल्म दुबई के बुर्ज खलीफ़ा (Burj Khalifa) में एक्शन स्टन्ट शूट करने वाली बॉलीवुड की पहली फ़िल्म बन गई है. वहीं अब मिल रही खबरों के अनुसार, फ़िल्म के रिलीज़ से पहले ही इसके सीक्वल की तैयारियां भी शुरू हो गई हैं.

दरअसल, शाहरुख खान की आने वाली फ़िल्म पठान के निर्माता, यश राज फ़िल्म्स (YRF) ने फैसला किया है, कि यह फ़िल्म एक फ्रैन्चाइज़ी के रूप में कई हिस्सों में बनाई जाएगी. फ़िल्म निर्माता कंपनी वाईआरएफ़ इससे पहले भी अभिनेता सलमान खान (Salman Khan) की फ़िल्म टाइगर (Tiger) की ऐसी फ़िल्म सीरीज़ बना चुकी है, जिसकी दो फिल्में एक था टाइगर (Ek Tha Tiger) और टाइगर ज़िंदा है (Tiger Zinda Hai) बॉक्स ऑफिस में काफ़ी सफल रहीं. वहीं तीसरी फ़िल्म की शूटिंग भी अब अपने आखिरी दौर में है. ऐसे में फ़िल्म पठान की भी ऐसी सीरीज़ बनने की खबर ने फैंस के उत्साह को और बढ़ा दिया है.

गौरतलब है, कि फ़िल्म पठान में शाहरुख खान के अलावा अभिनेता जॉन अब्राहम (John Abraham) और अभिनेत्री दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) भी मौजूद हैं. वहीं इस फ़िल्म में सलमान खान भी एक छोटे कैमीयो में दिखाई देंगे, जिसकी शूटिंग वह पुरी कर चुके हैं. वहीं कहा यह भी जा रहा है, कि शाहरुख भी सलमान की आने वाली फ़िल्म टाइगर 3 (Tiger 3) का हिस्सा बन सकते हैं. हालांकि अभिनेता ने अभी तक इसकी शूटिंग शुरू नहीं की है. हिंदी सिनेमा के दो बड़े स्टार्स को इस तरह से एक साथ एक ही फ़िल्म में देखना दर्शकों के लिए भी एक बेहतरीन अनुभव होने वाला है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि शाहरुख खान इससे पहले भी एक फ़िल्म सीरीज़ की फिल्में डॉन (Don), डॉन 2 (Don 2) और डॉन 3 (Don 3) में नज़र आ चुके हैं. वहीं अब फ़िल्म निर्माण कंपनी यश राज फ़िल्म्स के बैनर तले बनी निर्देशक सिद्धार्थ आनंद (Siddharth Anand) की फ़िल्म पठान, 25 जनवरी 2023 को सिनेमाघरों में दस्तक देगी. इस फ़िल्म में शाहरुख एक स्पाई यानी जासूस के किरदार में नज़र आएंगे. दर्शक करीब 3 सालों के बाद अपने चहेते स्टार को एक बार फिर बड़े पर्दे पर देखने के लिए बेकरार हैं.

यह भी पढ़ें: 'डबल एक्सएल' से रिलीज़ हुआ सोनाक्षी सिन्हा का फर्स्ट लुक, दिखा बिलकुल अलग अंदाज़

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com