क्या ऑस्कर्स 2023 में नज़र आएगी ‘आरआरआर’? संभावित दावेदारों की एक सूची हुई जारी

क्या ऑस्कर्स 2023 में नज़र आएगी ‘आरआरआर’? संभावित दावेदारों की एक सूची हुई जारी

24 मार्च, 2022 को रिलीज़ हुई एसएस राजामौली (S.S. Rajamouli) की फ़िल्म ‘आरआरआर’ (RRR), इस साल की ब्लॉकबस्टर फ़िल्मों में से एक थी. फ़िल्म को दर्शकों ने बहुत पसंद किया और फ़िल्म में राम चरण (Ram Charan) और जूनियर एनटीआर (Jr. NTR) के अभिनय की भी खूब प्रशंसा हुई. वहीं अब ऐसे क़यास लगाए जा रहे हैं, कि फ़िल्म ‘आरआरआर’ को अकादमी अवॉर्ड्स 2023 (Academy Awards 2023) के लिए नामांकित किया जा सकता है.

हाल ही में हॉलीवुड की एक मीडिया एजेंसी ने ऑस्कर 2023 (Oscars 2023) के संभावित दावेदारों की एक सूची जारी की. इस सूची में फ़िल्म ‘आरआरआर’ को भी नामांकन मिलने की भविष्यवाणी की गई है. खबरों की मानें, तो फिल्म के गाने 'दोस्ती' (Dosti) को बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग और फिल्म को, बेस्ट इंटरनेशनल फीचर फिल्म के लिए नॉमिनेट किया जा सकता है. वहीं इस सूची में, राम चरण को बेस्ट एक्टर के लिए 36वां और जूनियर एनटीआर को इसी कैटेगरी में 35वां स्थान दिये जाने की उम्मीद है. इसके अलावा, बेस्ट ओरिजिनल स्क्रीनप्ले कैटेगरी में ‘आरआरआर’ को 19वां और बेस्ट इंटरनेशनल फीचर फिल्म कैटेगरी में ‘आरआरआर’ को 5वां स्थान दिया गया है. राम चरण और जूनियर एनटीआर पर फ़िल्माए गाने 'दोस्ती' को, बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग की कैटेगरी में दूसरा स्थान दिया गया है.

ऑस्कर 2023 के संभावित दावेदारों की सूची जारी होने के तुरंत बाद, राम चरण और जूनियर एनटीआर के फैंस, ट्विटर पर 'ऑस्कर के लिए राम चरण' और 'ऑस्कर के लिए तारक' हैशटैग को ट्रेंड करके, अपनी ख़ुशी ज़ाहिर करने लगे हैं. ज़ाहिर है, कि ‘आरआरआर’ की सफलता ने राम चरण और जूनियर एनटीआर का नाम, पूरी दुनिया में प्रसिद्ध कर दिया है. ग़ौरतलब है, कि ऑस्कर 2023 के दावेदारों की अंतिम नामांकन सूची की घोषणा, अभी बाकी है. इस बीच, ऐसी खबरें भी आ रही हैं, कि जूनियर एनटीआर जल्द ही हॉलीवुड में डेब्यू कर सकते हैं.

दूसरी ओर, राम चरण और जूनियर एनटीआर की आने वाली फिल्मों की बात करें, तो राम चरण इस वक्त अपने अगले प्रोजेक्ट, ‘आरसी15’ (RC15) में व्यस्त हैं. इस प्रोजेक्ट में अभिनेता, बॉलीवुड अभिनेत्री कियारा आडवाणी (Kiara Advani) के साथ नज़र आएँगे. वहीं जूनियर एनटीआर के पास एनटीआर 30 (NTR 30) और एनटीआर 31 (NTR 31) जैसे प्रोजेक्ट्स हैं.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com