न्यूड फोटोशूट मामले में मुंबई पुलिस ने रणवीर सिंह से की 2 घंटे पूछताछ, हुए बड़े खुलासे

न्यूड फोटोशूट मामले में मुंबई पुलिस ने रणवीर सिंह से की 2 घंटे पूछताछ, हुए बड़े खुलासे

बॉलीवुड अभिनेता रणवीर सिंह (Ranveer Singh), इन दिनों सुर्खियां में बने हुए हैं. पिछले महीने, अभिनेता ने एक अंतरराष्ट्रीय पत्रिका के लिए न्यूड फ़ोटोशूट (Nude Photoshoot) किया था, जिससे काफ़ी बवाल हुआ था. इस फोटोशूट के बाद, अभिनेता के खिलाफ मामला दर्ज हुआ था. इसी को लेकर, अभिनेता ने सोमवार को अपना बयान दर्ज करवाया है.

खबरों के मुताबिक़, रणवीर सिंह को मुंबई के चेंबूर पुलिस स्टेशन में पूछताछ के लिए बुलाया गया था, जहां उनसे सुबह 7 से 9:30 बजे तक, 2 घंटे की लंबी पूछताछ की गई. बताया जा रहा है, कि पूछताछ के दौरान, पद्मावत (Padmavat) अभिनेता ने पुलिस को बताया, कि उन्होंने न्यूड फ़ोटोशूट की तस्वीरें अपलोड नहीं की थी और उन्हें पता नहीं था, कि इस फ़ोटोशूट की तस्वीरें उनके लिए परेशानी पैदा करेंगी. आपको बता दें, कि रणवीर सिंह को पुलिस ने 22 अगस्त से पहले पेश होने के लिए तलब किया था. हालांकि, उन्होंने पुलिस को पत्र लिखकर और समय देने की मांग की थी, क्योंकि वह अपने काम के सिलसिले में दूसरे शहर में थे.

ग़ौरतलब है, कि चेंबूर के एक वकील और एक एनजीओ ने, रणवीर सिंह के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज की थी. उन्होंने अभिनेता पर यह आरोप लगाया था, कि उनके न्यूड फोटोशूट की तस्वीरें महिलाओं की भावनाओं को आहत कर रही हैं. इसी शिकायत के आधार पर, रणवीर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है, जिसके बाद इस मामले में अभिनेता को, मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने तलब किया था.

विवादास्पद न्यूड फोटोशूट मामले में रणवीर सिंह पर, भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 292 (अश्लील पुस्तकों की बिक्री), 293 (युवा व्यक्तियों को अश्लील वस्तुओं की बिक्री), और 509 (महिलाओं के शील भंग करने का इरादा) के तहत मामला दर्ज किया गया है. उन पर आईटी अधिनियम (IT Act) की धारा 67ए भी लगी है- किसी भी सामग्री का प्रकाशन, जिसमें यौन रूप से स्पष्ट कार्य या आचरण शामिल है. वहीं मुंबई पुलिस ने कहा, कि न्यूड तस्वीरें पोस्ट करके 'बड़ा पैसा कमाने' के उद्देश्य से, रणवीर ने छोटे बच्चों और बड़े पैमाने पर समाज पर खराब प्रभाव डाला है. हालांकि, अभी यह स्पष्ट नहीं है, कि इस मामले में अभिनेता को और तलब किया जाएगा या नहीं.

Image Source


यह भी पढ़ें: कॉफी विद करण 7 के प्रीमियर से पहले ‘पापा जो’ से नाराज़ हुईं कंगना रनौत, पूछा एक सवाल

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com