अब नहीं गूँजेगी ‘गजोधर’ की आवाज़, 58 साल की उम्र में हुआ निधन

अब नहीं गूँजेगी ‘गजोधर’ की आवाज़, 58 साल की उम्र में हुआ निधन

Image Source

हंसी के सरताज, कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव(Raju Srivastav) ने आखिरकार इस दुनिया को अलविदा कह दिया है. करीब 41 दिनों तक लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रहने के बाद, बुधवार सुबह उन्होंने दिल्ली के ऑल इंडिया इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज़ (AIIMS) में अपनी आखिरी सांस ली. इस खबर की पुष्टि खुद उनके परिवार वालों ने की है. जहां इस खबर से पूरे देश में जैसे एक शोक की लहर दौड़ गई है, वहीं अब उनके फैंस उन्हें नम आँखों से श्रद्धांजलि दे रहे हैं.

दरअसल, मशहूर हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव को पिछले 10 अगस्त को जिम में वर्काउट करते वक्त दिल का दौरा पड़ा था. इसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनकी तबीयत बिगड़ने से उन्हें वेंटिलेटर के सहारे रखा जा रहा था. हालांकि इसके करीब 15 दिनों बाद उनकी हालत में थोड़ा सुधार आया और उन्हें वेंटिलेटर से हटाया गया था. लेकिन दो दिन बाद तबीयत फ़िर बिगड़ने से एकबार फ़िर डॉक्टरों को लाइफ सपोर्ट सिस्टम का सहारा लेना ही पड़ा.

गौरतलब है, कि राजू श्रीवास्तव के निधन की खबर आने के बाद से ही उनको श्रद्धांजलि देने का सिलसिला शुरू हो गया है. उनके फैंस के साथ ही फ़िल्म, टीवी और राजनीति के कई चहरें भी पोस्ट कर कॉमेडियन को भावभीनी श्रद्धांजलि दे रहे हैं. वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने भी एक ट्वीट के ज़रिए राजू के निधन पर शोक व्यक्त किया है. उन्होंने अपनी ट्वीट में लिखा, “मशहूर हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव जी का निधन बेहद दुखद. उनके परिजनों के प्रति मेरी संवेदनाएं, ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दें.” इसके अलावा टीवी शो रामायण में राम का किरदार निभा चुके अभिनेता, अरुण गोविल (Arun Govil) ने भी उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए पोस्ट किया है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि राजू श्रीवास्तव से उनके आखिरी समय में उनका परिवार भी नहीं मिल पा रहा था. इसकी वजह डॉक्टरों ने इन्फेक्शन होने का खतरा बताया था. ऐसे में सबको हंसाने वाले इस चेहरे के इस तरह से चले जाने पर सबकी आँखें नम हो गई हैं. वहीं राजू का अंतिम संस्कार कहाँ और कब किया जाएगा, इससे जुड़ी कोई भी जानकारी मिलना अभी बाकी है.

यह भी पढ़ें: डेलीवरी बॉय बने कपिल शर्मा, अलग अंदाज़ ने बढ़ाया फैंस का उत्साह

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com