संयुक्त राष्ट्र महासभा में प्रियंका चोपड़ा ने किया मलाला यूसुफज़ई के साथ पोज़, शेयर की तस्वीरें

संयुक्त राष्ट्र महासभा में प्रियंका चोपड़ा ने किया मलाला यूसुफज़ई के साथ पोज़, शेयर की तस्वीरें

अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) को पूरी दुनिया में अपने काम के लिए, बहुत सराहना मिलती है. अभिनेत्री केवल अपने अभिनय के लिए ही नहीं, बल्कि सामाजिक मुद्दों पर आवाज़ उठाने के लिए भी दुनियाभर में मशहूर हैं. सोमवार को उन्होंने न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) में एक सम्मेलन को संबोधित किया. इससे जुड़ी कुछ तस्वीरें, अभिनेत्री ने अपने सोशल मीडिया पर शेयर की हैं.

ग्लोबल स्टार प्रियंका चोपड़ा ने अपने इंस्टीग्राम पर, न्यूयॉर्क में हुए संयुक्त राष्ट्र महासभा (यूएनजीए) सम्मेलन से कुछ तस्वीरें और वीडियो अपने फैंस के साथ शेयर की. कार्यक्रम में प्रियंका ने नोबेल शांति पुरस्कार विजेता, मलाला यूसुफज़ई (Malala Yousafzai) और अमेरिकी कवि, अमांडा गोर्मन (Amanda Gorman) के साथ एक स्टोरी भी पोस्ट की. यह स्टोरी शेयर करते हुए प्रियंका ने लिखा, "इन दो उल्लेखनीय महिलाओं के साथ मंच साझा करते हुए बहुत गर्व महसूस हो रहा है." इसके अलावा, अभिनेत्री को सोमाया फारूकी (Somaya Farukhi) और जूडिथ हिल (Judith Hill) के साथ पोज़ करते हुए भी देखा जा सकता है.

जानकारी के लिए बता दें, कि अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा को साल 2016 में ग्लोबल यूनिसेफ गुडविल एंबेसडर बनाया गया था. अभिनेत्री कई सालों से इस संगठन से जुड़ी हुई हैं और सामाजिक मुद्दों पर अपनी आवाज़ उठा चुकी हैं. सोमवार को संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में हुए इस कार्यक्रम में, प्रियंका बच्चों के अधिकारों के बारे में बात करती नज़र आईं.

यूएनजीए में अपने संबोधन में प्रियंका ने कहा, "जैसा कि मिस मेलिंडा गेट्स ने कहा था 'महिलाओं को सशक्तिकरण की आवश्यकता नहीं है, उन्हें शक्ति की आवश्यकता है. बच्चों, युवाओं विशेषकर लड़कियों की स्वतंत्रता के अधिकारों के लिए लड़ना और बदलाव लाने वालों तक उनकी पहुंच सुनिश्चित करना. शिक्षा की शक्ति @यूनिसेफ सद्भावना राजदूत के रूप में मेरे काम का दिल है." उन्होंने आगे कहा, कि "मैं भारत में पली-बढ़ी हूं, जहां बहुत सारी लड़कियों के लिए शिक्षा तक पहुंचना एक चुनौती है, जैसा कि दुनिया के कई अन्य हिस्सों में है, जहां बच्चे सीखना चाहते हैं, लेकिन ऐसा करने के लिए उन्हें चुनौती दी जाती है. मेरा मानना ​​है, कि शिक्षा समानता, सामाजिक न्याय, सामाजिक परिवर्तन और लोकतंत्र की आधारशिला मात्र है."

काम की बात करें, तो प्रियंका चोपड़ा जल्द ही अपनी पहली हॉलीवुड वेब सीरीज़, ‘सिटाडेल’ (Citadel) में दिखाई देंगी, जो रूसो ब्रदर्स (Russo Brothers) द्वारा निर्मित है. इसके अलावा, अभिनेत्री के पास ‘एंडिंग थिंग्स’ (Ending Things) और ‘इट्स ऑल कमिंग बैक टू मी’ (It’s All Coming Back To Me) जैसी हॉलीवुड फिल्में भी हैं. बॉलीवुड की बात करें, तो अभिनेत्री फरहान अख्तर (Farhan Akhtar) की फिल्म ‘जी ले ज़रा’ (Jee Le Zara) में कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) और आलिया भट्ट (Alia Bhatt) के साथ नजर आएंगी.

Image Source

यह भी पढ़ें: ऋतिक रोशन और सैफ अली खान की ‘विक्रम वेधा’ ने बनाया 100 से अधिक देशों में रिलीज़ का रिकॉर्ड

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com