Lata Mangeshkar Covid Positive: सुर कोकिला लता मंगेशकर हुई कोरोना संक्रमित, ICU वार्ड में हैं भर्ती

Lata Mangeshkar Covid Positive: सुर कोकिला लता मंगेशकर हुई कोरोना संक्रमित, ICU वार्ड में हैं भर्ती

देशभर में एक बार फिर से Covid-19 के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं, और कई बॉलीवुड सितारे भी इसकी चपेट में आ चुके हैं. अब सुर कोकिला और भारत रत्न Lata Mangeshkar भी कोरोना वायरस का शिकार हो गई हैं. जिसके बाद, उन्हें मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल के आईसीयू वार्ड में भर्ती कराया गया है. डॉक्टर्स ने बताया कि उनकी स्थिति स्थिर है. उनकी उम्र 92 साल की है, इसलिए परिवार और डॉक्टरों की टीम ने उन्हें आईसीयू वार्ड रूम में भर्ती करवाया है.

Lata Mangeshkar के Covid-19 की चपेट में आने की खबर के बाद से सोशल मीडिया पर प्रशंसक उनके जल्दी ठीक होने की कामना कर रहे हैं. वहीं, कई लोग ट्विटर पर Lata Mangeshkar के लिए दुआएं कर रहे हैं, कि वह जल्दी ठीक हो जाएं और इस महामारी से उभर आएं . आपको बता दें, कि Lata Mangeshkar का शनिवार को कोरोना का टेस्ट हुआ था जिसकी रिपोर्ट आने के बाद उन्हें ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया. उनकी भतीजी के अनुसार, Lata Mangeshkar में हल्के Covid-19 संक्रमण के लक्षण हैं. उनकी उम्र के कारण उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

28 सितंबर, 1929 को जन्मीं Lata Mangeshkar को कई राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय पुरस्कारों से सम्मानित किया जा चुका है. इसके अलावा उन्हें दादा साहब फाल्के पुरस्कार और फ्रांस के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार, लीजन ऑफ ऑनर के अधिकारी से भी सम्मानित किया गया था. गायिका को साल 2001 मे भारत के सर्वोच्च सम्मान भारत रत्न से भी नवाजा गया है.

आपको बता दें, कि सुर कोकिला Lata Mangeshkar सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं. वह अक्सर अपने सोशल मीडिया पर अपने प्रशंसकों के साथ अपने पोस्ट के माध्यम से जुड़ी रहती हैं. Lata Mangeshkar, ज्यादातर बॉलीवुड के तमाम बड़ी शख्सियतों की थ्रोबैक तस्वीरें फैंस के साथ शेयर करती हैं और उन्हें उस वक्त के किस्सों के बारे में बताती हैं. पद्म भूषण और पद्म विभूषण से सम्मानित Lata Mangeshkar को इससे पहले, साल 2019 में सांस लेने में परेशानी हुई थी. जिसकी वजह वायरल इन्फेक्शन था, कुछ दिन अस्पताल में भर्ती रहने के बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई थी.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com