‘लाल सिंह चड्ढा’ पर बैन की माँग हुई तेज़, लगा शांति भंग करने का आरोप

gettyimages.in
gettyimages.in

आमिर खान (Aamir Khan) और करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) स्टारर फ़िल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ (Laal Singh Chadha), अपनी रिलीज़ से पहले ही काफी चर्चा में थी. 2 हफ़्ते पहले तक, इसे साल 2022 की सबसे बहुप्रतीक्षित फिल्मों में से एक माना जा रहा था. मगर रिलीज़ के साथ ही, फ़िल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह से फ़्लॉप साबित हुई. वहीं कुछ समय पहले, सोशल मीडिया पर फ़िल्म का बहिष्कार होने के बाद, अब फ़िल्म कानूनी शिकंजे में फँसी नज़र आ रही है.

ताज़ा जानकारी के अनुसार, आमिर खान की फ़िल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ के खिलाफ कोलकाता हाईकोर्ट (Kolkata High Court) में एक जनहित याचिका दायर की गई है. फ़िल्म पर, शांति भंग करने के आरोप लगाए जा रहे हैं. कोर्ट में दायर हुई इस जनहित याचिका में, फिल्म को बंपूरी तरह से बैन करने की मांग की गई है. इसके साथ ही, याचिका में यह भी कहा गया है, कि यदि फ़िल्म पर बैन नहीं लगाया गया, तो हर सिनेमाघर के बाहर एक पुलिस अधिकारी तैनात किया जाए, क्योंकि फिल्म में जो दिखाया गया है, उससे बंगाल की शांति व्यवस्था बिगड़ सकती है.

आपको बता दें, कि कोलकाता हाईकोर्ट में यह जनहित याचिका, एडवोकेट नाज़िया इलाही खान ने दायर की है. नाज़िया खान के मुताबिक, फिल्म में आर्मी की भूमिका ठीक से दर्शाया नहीं गया है. वहीं इस मामले की सुनवाई, 23 अगस्त को हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश, प्रकाश श्रीवास्तव की अदालत में होगी.

इससे पहले, आमिर खान द्वारा दिया गया एक पुराना बयान, सोशल मीडिया पर काफ़ी वायरल हो रहा था, जिसमें उन्होंने भारत को एक असहनीय देश बताया था. इसी बयान को लेकर, सोशल मीडिया पर फ़िल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ के बहिष्कार की माँग उठने लगी. इसके अलावा, ट्रोल्स और कैंसिल कल्चर के बारे में बेबो यानी करीना कपूर खान ने भी एक टिप्पणी की थी. अभिनेत्री ने कहा था, कि "हर किसी को कुछ चीज़ों को नज़रअंदाज़ करना सीखना होगा.” इसको लेकर भी, फ़िल्म को खूब ट्रोल किया गया.

गौरतलब है, कि फ़िल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ हॉलीवुड फ़िल्म, फॉरेस्ट गंप (Forrest Gump) पर आधारित है. इसमें आमिर और करीना के साथ-साथ, मोना सिंह और नागा चैतन्य भी अहम भूमिकाओं में नज़र आ रहे हैं. वहीं कुछ लोग इस फ़िल्म को फॉरेस्ट गंप की नक़ल बता रहे हैं, तो वहीं कुछ इसे एक सुंदर फिल्म कह रहे हैं. दूसरी ओर, ऋतिक रोशन और सुष्मिता सेन जैसे कई बॉलीवुड स्टार्स, दर्शकों से फ़िल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ देखने का आग्रह करते दिख रहे हैं..

Image Source


यह भी पढ़ें: कॉफी विद करण 7 के प्रीमियर से पहले ‘पापा जो’ से नाराज़ हुईं कंगना रनौत, पूछा एक सवाल

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com