मानसिक स्वास्थ्य के चलते करण जौहर ने कहा ट्विटर को अलविदा, फैंस ने दी प्रतिक्रिया

 मानसिक स्वास्थ्य के चलते करण जौहर ने कहा ट्विटर को अलविदा, फैंस ने दी प्रतिक्रिया

बॉलीवुड के टॉप निर्माताओं में से एक करण जौहर (Karan Johar) एक बार फिर सुर्ख़ियों में हैं. इस बार उनकी सुर्ख़ियों का कारण कोई फ़िल्म नहीं, बल्कि सोशल मीडिया है. सोमवार को करण जौहर ने अपने फैंस के साथ एक चौंकाने वाला पोस्ट शेयर किया, जिसे उन्होंने अपना आख़िरी पोस्ट बताया. इस पोस्ट के साथ ही, उन्होंने ट्विटर (Twitter) को अलविदा कह दिया है.

अपने ट्विटर अकाउंट पर अपना आख़िरी ट्वीट शेयर करते हुए बॉलीवुड निर्माता करण जौहर ने लिखा, "यह केवल अधिक सकारात्मक ऊर्जा के लिए जगह बनाने की दिशा में एक कदम है. अलविदा ट्विटर." इस ट्वीट के बाद, करण ने अपना ट्विटर अकाउंट डीएक्टिवेट कर दिया. करण जौहर अक्सर ट्रोल्स के निशाने पर रहते हैं, इसी के चलते उन्होंने यह कदम उठाया है. वहीं उनके फैंस उनके इस कदम की सराहना की. एक यूज़र ने लिखा, "गुड बाय करण. झलक दिखला जा में मिलते हैं." दूसरे फैन ने लिखा, "आपको प्यार और ढेर सारा समर्थन, करण. आपकी और फ़िल्मों की प्रतीक्षा है. म्यांमार से आपका प्रशंसक."

कॉफ़ी विद करण 7 (Koffee with Karan) के अंतिम एपिसोड के दौरान, करण जौहर ने अपने मानसिक स्वास्थ्य (Mental Health) के बारे में खुलकर बताया था, कि कैसे थेरेपी उनके मानसिक स्वास्थ्य को ठीक रखने में मदद कर रही है. उन्होंने बताया, कि "ईमानदारी से कहूं, तो यह सब मुझे उस तरह से परेशान नहीं करता जिस तरह से लोग सोचते हैं, कि इससे मुझे परेशान होना चाहिए. जब लेकिन जब मैं ख़ुद के बारे में गंदी और बेकार बाते पढ़ता हूं, जहां लोग मुझे गाली देते हैं और यहाँ तक कि मेरे बच्चों तक को गाली देते हैं. उस समय मैं बहुत बुरा महसूस करता हूं. मैं चाहता हूँ, कि लोग बस मेरे बच्चों को इन सबसे दूर रखें. ऐसा नहीं है, कि मैं थेरेपी नहीं ले रहा हूं या मुझे अतीत में कोई समस्या नहीं है."

आपको बता दें, कि करण जौहर को लोग अक्सर ‘नेपोटिज़्म’ (Nepotism) के लिए ट्रोल करते हैं. उनके लिए ऐसा कहा जाता है, कि बॉलीवुड में वो सिर्फ़ स्टार किड्स को ही अपनी फ़िल्मों में मौक़ा देते हैं. वहीं कई लोग उनकी सैक्शुऐलिटी पर भी सवाल उठाते हैं. माना जाता है, कि करण जौहर हिंदी फ़िल्म इंडस्ट्री के सबसे ज़्यादा ट्रोल किये जाने वाले सिलेब्रिटीज़ में से एक हैं.

इस बीच, काम के मामले में करण जौहर अपनी अगली फिल्म ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ (Rocky aur Rani Ki Prem Kahani) में व्यस्त हैं. इस फ़िल्म का निर्देशन वह खुद कर रहे हैं. फ़िल्म में आलिया भट्ट (Alia Bhatt) और रणवीर सिंह (Ranveer Singh) मुख्य भूमिकाओं में हैं.

Image Source

यह भी पढ़ें: जैकलीन फ़र्नांडीज़ के खिलाफ बनी चार्जशीट, सुकेश चंद्रशेखर मामले में गुमराह करने का लगा आरोप

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com