जैकलीन फ़र्नांडीज़ के खिलाफ बनी चार्जशीट, सुकेश चंद्रशेखर मामले में गुमराह करने का लगा आरोप

जैकलीन फ़र्नांडीज़ के खिलाफ बनी चार्जशीट, सुकेश चंद्रशेखर मामले में गुमराह करने का लगा आरोप

बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फ़र्नांडीज़ (Jacqueline Fernandes), काफ़ी समय से सुकेश चंद्रशेखर (Sukesh Chandrashekhar) मामले से जुड़ी होने के कारण, प्रवर्तन निदेशालय (ED) के निशाने पर हैं. वहीं अब प्रवर्तन निदेशालय ने अपनी चार्जशीट में ये कहा है, कि जैकलीन ने सुकेश चंद्रशेखर मामले में झूठ कहा था. उनका कहना है, कि अभिनेत्री सुकेश के आपराधिक इतिहास के बारे में, पहले से जानती थीं.

खबरों के अनुसार, प्रवर्तन निदेशालय की चार्जशीट के मुताबिक, "जैकलीन फर्नांडीज सुकेश चंद्रशेखर के आपराधिक इतिहास के बारे में सब कुछ जानती थीं. अभिनेत्री यह भी जानती थीं लीना मारिया पॉल फरवरी 2021 में सुरेश की पत्नी थी. जैकलीन ने जानबूझकर, सुकेश के आपराधिक अतीत को नज़रअंदाज़ करना चुना और उसके साथ, वित्तीय लेनदेन करना जारी रखा.”

प्रवर्तन निदेशालय की चार्जशीट में आगे बताया गया है, कि “अभिनेत्री के हेयर स्टाइलिस्ट शान ने, उन्हें फरवरी 2021 में सुकेश चंद्रशेखर से मिलवाया था और उसके आपराधिक इतिहास के बारे में भी बताया. इसके बावजूद, जैकलीन फ़र्नांडीज़ ने इस बात को नज़रअंदाज़ कर दिया और सुकेश के साथ, संबंध जारी रखा और सुकेश से वित्तीय लाभ भी प्राप्त किया और इस्तेमाल किया, जो एक अपराध के अलावा और कुछ नहीं है.”

प्रवर्तन निदेशालय, जो ठग सुकेश चंद्रशेखर (Conman Sukesh) के खिलाफ 200 करोड़ रुपये के जबरन वसूली मामले की जांच कर रहा है, उन्होंने इस महीने की शुरुआत में, बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फ़र्नांडीज़ को आरोपी के रूप में नामित किया था. चार्जशीट के मुताबिक, जैकलीन ने पांच घड़ियां, 20 जूलरी, 65 जोड़ी जूते, 47 ड्रेस, 32 बैग, 4 हेमीज़ बैग, 9 पेंटिंग और 1 वर्साचे क्रॉकरी को, उपहार के रूप में प्राप्त करने की बात स्वीकारी थी.

वहीं सुकेश चंद्रशेखर ने, अप्रैल 2021 में जैकलीन फ़र्नांडीज़ के माता-पिता को 2 कारें गिफ्ट की थीं, जिसका खुलासा उन्होंने पूछताछ के दौरान नहीं किया. सबूतों के सामने आने के बाद ही, अभिनेत्री ने यह स्वीकार किया, कि सुकेश ने उनके लिए श्रीलंका के वेलगाना में एक संपत्ति खरीदी थी.

अभिनेत्री पर प्रवर्तन निदेशालय का ये भी आरोप है, कि उन्होंने लगातार यह कहकर खुद को बचाने की कोशिश की, कि वह खुद भी सुकेश का शिकार हुई हैं. वहीं चार्जशीट में कहा गया है, कि चंद्रशेखर ने जैकलीन को 7.12 करोड़ रुपये दिए. इसके अलावा, उसने अमेरिका में अपनी बहन को 1.26 करोड़ रुपये, ऑस्ट्रेलिया में अपने भाई को 15 लाख रुपये और 5.71 करोड़ रुपये गिफ़्ट किये.

आपको बता दें, कि सुकेश चंद्रशेखर को दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने, दवा कंपनी रैनबैक्सी (Ranbaxy) की पूर्व प्रमोटर अदिति सिंह और शिवेंद्र सिंह से कथित तौर पर, 215 करोड़ रुपये की जबरन वसूली के आरोप में गिरफ्तार किया था.

Image Source

यह भी पढ़ें: शुरु हुआ ‘ब्रह्मास्त्र’ का प्रोमोशन, रणबीर को मिला राजामौली का आशीर्वाद

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com