‘पोन्नियिन सेलवन 1’ की पाँचवें दिन की बुकिंग में आया भारी उछाल, अब तक की 250 करोड़ की कमाई

 ‘पोन्नियिन सेलवन 1’ की पाँचवें दिन की बुकिंग में आया भारी उछाल, अब तक की 250 करोड़ की कमाई

मणिरत्नम (Mani Ratnam) की मैग्नम ओपस फिल्म ‘पोन्नियिन सेलवन 1’ (Ponniyin Selvan) बॉक्स ऑफिस पर ज़बरदस्त कमाई कर रही है. यह फ़िल्म कल्कि (Kalki) द्वारा लिखे इसी नाम के उपन्यास पर आधारित है. वहीं रिलीज़ के पहले 4 दिनों में फिल्म, दुनिया भर में 250 करोड़ से ज़्यादा की कमाई कर चुकी है. अपने बंपर ओपनिंग वीकेंड के बाद, फ़िल्म की पाँचवें दिन की अग्रिम बुकिंग में भी भारी उछाल देखा गया.

खबरों के अनुसार, फिल्म ‘पोन्नियिन सेलवन 1’ (PS 1) ने हिंदी समेत सभी भाषाओं ने केवल 4 दिनों में 126.50-128.50 करोड़ रुपये की कमाए की है. आने वाले दिनों में फिल्म के 150 करोड़ का आँकड़ा पार करने की उम्मीद है. वहीं कल फ़िल्म के 17 से 19 करोड़ की लंबी छलांग लगाने की उम्मीद है. फिल्म अगर 25 करोड़ का आंकड़ा भी छू लेती है, तो यह कोई आश्चर्य की बात नहीं होगी.

फिल्म ‘पोन्नियिन सेलवन 1’ बड़े बजट पर बनी है. फ़िल्म पहले ही साल 2022 की सर्वश्रेष्ठ तमिल ओपनिंग फ़िल्मों की सूची में आ चुकी है, जो शुरुआत में ही 80 करोड़ से अधिक का कलेक्शन कर चुकी है. 30 सितंबर, 2022 को रिलीज़ हुई इस फिल्म का सीक्वेल अगले साल रिलीज़ होगा. इसमें जयम रवि (Jayam Ravi), विक्रम (Vikram), कार्थी (Kathi), ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan), त्रिशा कृश्नन (Trisha Krishnan) और शोभिता धूलिपाला (Sobhita Dhulipala) जैसे कलाकार शामिल हैं. बताया जा रहा है, कि साल 1994 और 2011 में, मणिरत्नम ने पोन्नियिन सेलवन

बनाने की कोशिश की थी, लेकिन दोनों बार यह फ़िल्म योजना के अनुसार आगे नहीं बढ़ पाई.

आपको बता दें, कि फिल्म ‘पोन्नियिन सेलवन 1’ से ऐश्वर्या राय बच्चन तमिल सिनेमा में पूरे एक दशक के बाद वापसी कर रहीं हैं. इस फ़िल्म में ऐश्वर्या की दोहरी भूमिकाएँ हैं, नंदिनी और उनकी मूक माँ मंदाकिनी देवी. फ़िल्म को देखने के बाद दर्शक और आलोचक दोनों, ऐश्वर्या की बहुत प्रशंसा कर रहे हैं. यह फिल्म दुनिया भर के सिनेमाघरों में 5 भाषाओं, तमिल, हिंदी, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ में रिलीज हुई.

Image Source

यह भी पढ़ें: ‘गॉडफादर’ के पहले सिंगल में दिखे चिरंजीवी और सलमान खान के ज़बरदस्त डांस मूव्स

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com