ऋतिक रोशन और सैफ अली खान की ‘विक्रम वेधा’ ने बनाया 100 से अधिक देशों में रिलीज़ का रिकॉर्ड

ऋतिक रोशन और सैफ अली खान की ‘विक्रम वेधा’ ने बनाया 100 से अधिक देशों में रिलीज़ का रिकॉर्ड

ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) और सैफ अली खान (Saif Ali Khan) की बहुप्रतीक्षित फिल्म ‘विक्रम वेधा’ (Vikram Vedha), इस महीने के अंत में 30 सितंबर को रिलीज़ होने जा रही है. फ़िल्म में ऋतिक और सैफ़ के साथ, अभिनेत्री राधिका आप्टे (Radhika Apte) भी मुख्य भूमिका निभाएँगी. फ़िल्म के मेकर्स को यह उम्मीद है, कि यह फ़िल्म भी रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) और आलिया भट्ट (Alia Bhatt) की ‘ब्रह्मास्त्र’ (Brahmastra) की तरह, दर्शकों का दिल ज़रूर जीतेगी. वहीं अब यह जानकारी सामने आई है, कि ‘विक्रम वेधा’ को दुनियाभर के 100 से अधिक देशों में रिलीज़ किया जाएगा.

खबरों के अनुसार, फिल्म ‘विक्रम वेधा’ उत्तरी अमेरिका, ब्रिटेन, ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड जैसे प्रमुख देशों के अलावा, पूरे यूरोप के 22 देशों, अफ्रीका के 27 देशों और जापान, रूस, इज़राइल और लैटिन अमेरिका जैसे गैर-पारंपरिक देशों में भी रिलीज़ होगी. बताया जा रहा है, कि ‘विक्रम वेधा’ विदेश में बॉलीवुड की अब तक की सबसे बड़ी रिलीज़ होगी. मगर इसका पूरा श्रेय ब्रह्मास्त्र और आरआरआर (RRR) जैसी फ़िल्मों को जाता है, जिन्होंने भारतीय सिनेमा को दुनियाभर में प्रसिद्ध कर दिया है.

इस मेगा रिलीज़ के बारे में बताते हुए, ओवरसीज़ बिजनेस (Overseas Business) के प्रमुख, ध्रुव सिन्हा ने कहा, कि “विक्रम वेधा की प्रमुख स्टार कास्ट के साथ, इस फ़िल्म ने दर्शकों और व्यापार दोनों से ज़बरदस्त प्यार और प्रशंसा प्राप्त की है. रिलायंस एंटरटेनमेंट ओवरसीज़ (Reliance Entertainment) और होम स्क्रीन एंटरटेनमेंट (Home Screen Entertainment) की टीमों ने यह सुनिश्चित किया है, कि फिल्म दुनियाभर में ज़्यादा से ज़्यादा दर्शकों तक पहुंचे.”

एक्शन-थ्रिलर फ़िल्म ‘विक्रम वेधा’, निर्देशक जोड़ी पुष्कर-गायत्री (Pushkar-Gayathri) द्वारा लिखित और निर्देशित है. फ़िल्म की कहानी ट्विस्ट और टर्न्स से भरी है. इसमें एक सख्त पुलिस वाला विक्रम (सैफ अली खान), एक खूंखार गैंगस्टर वेधा (ऋतिक रोशन) को ट्रैक करने और उसका पीछा करने के लिए निकलता है. फ़िल्म को गुलशन कुमार (Gulshan Kumar) की टी-सीरीज़ (TSeries) और रिलायंस एंटरटेनमेंट ने फ्राइडे फिल्मवर्क्स एंड जियो स्टूडियोज़ (Friday Filmworks & Jio Studios) और वाएनओटी स्टूडियो प्रोडक्शन (YNOT Studio Production) के सहयोग से प्रस्तुत किया है. यह फिल्म, पुष्कर और गायत्री द्वारा निर्देशित और भूषण कुमार (Bhushan Kumar), एस. शशिकांत (S. Shashikanth) और रिलायंस एंटरटेनमेंट द्वारा निर्मित है.

Image Source

यह भी पढ़ें: सूखे पड़े बॉक्स ऑफिस पर ब्रह्मास्त्र ने किया ज़बरदस्त कलेक्शन, पहले दिन कमाए इतने करोड़

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com