राष्ट्रीय सिनेमा दिवस पर सिर्फ 75 रुपये में उठाएँ ‘ब्रह्मास्त्र’ का मज़ा

राष्ट्रीय सिनेमा दिवस पर सिर्फ 75 रुपये में उठाएँ ‘ब्रह्मास्त्र’ का मज़ा

रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) और आलिया भट्ट (Alia Bhatt) स्टारर ‘ब्रह्मास्त्र’ (Brahmastra), बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ कलेक्शन कर रही है. अयान मुखर्जी (Ayan Mukerji) द्वारा निर्देशित यह फ़िल्म, भारत में अब तक 200 करोड़ रुपये से भी अधिक कमा चुकी है. वहीं ‘ब्रह्मास्त्र’ को मिली ज़बरदस्त प्रतिक्रिया को देखते हुए, निर्देशक अयान मुखर्जी ने राष्ट्रीय सिनेमा दिवस (National Cinema Day) के मौक़े पर, फिल्म को केवल 75 रुपये में प्रदर्शित करने का ऐलान किया.

बुधवार को इंस्टाग्राम पर इस खबर का ऐलान करते हुए, अयान मुखर्जी ने एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा, “राष्ट्रीय सिनेमा दिवस और ब्रह्मास्त्र. इस पहल को लेकर बहुत उत्साहित हूँ! इससे सीखने के लिए इसे करीब से देख रहा हूँ, और यह उम्मीद कर रहा हूँ, कि इस शुक्रवार यह नए दर्शकों और ऊर्जा को सिनेमाघरों तक लाएगा.” आपको बता दें, कि इस शुक्रवार यानी 23 सितंबर को राष्ट्रीय सिनेमा दिवस के मौक़े पर, ‘ब्रह्मास्त्र’ की टिकट केवल 75 रुपये में बिकेगी. बताया जा रहा है, कि इससे ‘ब्रह्मास्त्र’ को बहुत फायदा होने वाला है.

जानकारी के लिए बता दें, कि राष्ट्रीय सिनेमा दिवस 16 सितंबर को मनाया जाना था, लेकिन इस साल इसे 23 सितंबर तक के लिए स्थगित कर दिया गया. इस दिन, देश भर के सभी सिनेमाघरों में फ़िल्मों की टिकट की कीमत, 75 रुपये है. यह क़ीमत, केवल 2D और सामान्य 3D संस्करणों के लिए है. वहीं आईमैक्स (IMAX) 3D और 4D वर्ज़न की कीमत, 150 से 200 रुपये के बीच रखी गई है.

फ़िल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ की बात करें, तो फ़िल्म में रणबीर कपूर और आलिया भट्ट के साथ, अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan), नागार्जुन (Nagarjuna), मौनी रॉय (Mouni Roy), शाहरुख़ खान (Shahrukh Khan) और दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) भी हैं. 11 दिनों में फ़िल्म कुल 208.20 करोड़ रुपये कमा चुकी है. इसमें अकेले हिंदी संस्करण ने कुल 186.75 करोड़ रुपये का कारोबार किया. वहीं आने वाले दिनों में फिल्म के बॉक्स ऑफिस पर और ज़्यादा धमाल मचाने की उम्मीद की जा रही है. माना जा रहा है, कि फ़िल्म जल्द ही 250 करोड़ रुपये के आँकड़े को पार कर ब्लॉकबस्टर फ़िल्मों की सूची में शामिल हो जाएगी.

Image Source

यह भी पढ़ें: प्रतिष्ठित स्मिता पाटिल मेमोरियल अवार्ड से सम्मानित हुईं आलिया भट्ट, किया सबका शुक्रिया

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com