करन जोहर की ‘धर्मा’ ने पूरे किये 42 साल, यहाँ देखिए इस सुनहरे सफर की झलक

करन जोहर की ‘धर्मा’ ने पूरे किये 42 साल, यहाँ देखिए इस सुनहरे सफर की झलक

Image Source

मशहूर फ़िल्ममेकर करन जोहर (Karan Johar) की कंपनी धर्मा प्रोडक्शंस (Dharma Productions) ने इंडस्ट्री में 42 साल पूरे कर लिए हैं. इस मौके पर करन ने 4 दशकों के इस लंबे और बेहद सफल फ़िल्मी सफर का एक वीडियो फैंस के साथ शेयर की है, जिसमें बॉलीवुड के कई बड़े कलाकारों की झलक नज़र आ रही है. वीडियो के शेयर करने के बाद से ही फैंस और दोस्तों की बधाइयों का सिलसिला भी शुरू हो गया है.

दरअसल, धर्मा के कर्णधार करन जोहर ने अपने इंस्टाग्राम हैन्डल पर इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा, “आज इस धर्मा परिवार ने एक और बेहतरीन साल पूरा कर लिया है. पिछले चार दशकों से हमने कई खूबसूरत कहानियाँ और किरदारों को आप तक पहुँचाने की कोशिश की है. साल दर साल हमारा यह रिश्ता और भी मज़बूत होता जा रहा है, जिसके लिए मैं आप सभी का शुक्रगुज़ार हूँ. जिस सफर की शुरुआत मेरे पिता ने की थी, आज उस सफर के साथ कई लोग जुड़ गए हैं और ये सभी मेरे लिए बेहद खास हैं. हम आप से मिलेंगे जल्द ही सिनेमाघरों में.”

करन के पोस्ट किये गए इस वीडियो में, धर्मा प्रोडक्शंस के बैनर तले बनी सारी यादगार क्लासिक फिल्मों की छोटी-छोटी झलकियां दिखाई दे रहीं हैं. इसमें कुछ कुछ होता है (Kuch Kuch Hota Hai), स्टूडेंट ऑफ द ईयर (Student of The Year) और ब्रह्मास्त्र (Brahmastra) जैसी कई फिल्में शामिल हैं. साथ ही इस वीडियो में वरुण धवन (Varun Dhawan), सिद्धार्थ मल्होत्रा (Sidharth Malhotra), कियारा अडवाणी (Kiara Advani), दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) और शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) जैसे कई बड़े चेहरे भी नज़र आ रहे हैं. वीडियो के बैकग्राउंड में धर्मा की यादगार फ़िल्मों का संगीत भी मौजूद है. कुल मिलाकर कहा जाए, तो यह वीडियो फैंस के लिए एक बेहतरीन मेमरी राइड है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि करन जोहर की फ़िल्म निर्माण कंपनी धर्मा प्रोडक्शंस की शुरुआत साल 1979 में उनके पिता यश जोहर (Yash Johar) के हाथों हुई थी. साल 1980 में उनके बैनर तले रिलीज़ हुई पहली फ़िल्म दोस्ताना (Dostana) ने बॉक्स ऑफिस में रिकार्ड बनाया था. इस फ़िल्म में अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) मौजूद थे. वहीं साल 2004 में करन इस कंपनी के कर्णधार बने थे.

यह भी पढ़ें: ‘ब्रह्मास्त्र’ के सीक्वल में भिड़ेंगे शिवा और देवा, क्या आमने सामने आएंगे रणबीर और रणवीर?

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com